बिहार में एलआइसी अधिकारी की पीट-पीटकर हत्‍या, लोजपा नेता पर आरोप लगने से गरमाया माहौल

पांच कट्ठा जमीन पर जबरन कब्‍जा करने के लिए लोजपा नेता ने बिहारशरीफ में एलआइसी अधिकारी को पीट-पीटकर मार डाला विधानसभा चुनाव में रह चुका है पार्टी का प्रत्‍याशी भाई के सामने लाठी-डंडे व ईंट से मारकर दिया घटना को अंजाम

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:26 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:26 AM (IST)
बिहार में एलआइसी अधिकारी की पीट-पीटकर हत्‍या, लोजपा नेता पर आरोप लगने से गरमाया माहौल
नालंदा में रविवार को हुई एलआइसी अधिकारी की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। नालंदा जिले में एलआइसी अधिकारी की हत्‍या के मामले में लोजपा नेता का नाम सामने आने के बाद सियासी माहौल गर्म हो गया है। लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान बिहार में कानून-व्‍यवस्‍था के मुद्दे को लेकर बिहार सरकार पर काफी हमलावर रहे हैं। ऐसी हालत में सत्‍ताधारी दल को लोजपा से सवाल पूछने का मौका मिल गया है।

रविवार को पीट-पीटकर ले ली गई अधिकारी की जान

नालंदा जिले के बिहार थाना क्षेत्र के झींगनगर मोहल्ला में बदमाशों ने रविवार को अरविंद कृष्ण के पुत्र व भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) के अधिकारी प्रवीण कृष्ण की पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप लोक जनशक्ति पार्टी के नेता छोटे लाल यादव पर लगाया गया है। वह 2015 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी भी था। प्रवीण दिल्ली में एलआइसी में विकास पदाधिकारी के पद पर कार्यरत थे। वे अपने दोस्त की25वीं सालगिरह में शामिल होने घर आए थे।

लाठी-डंडे और रॉड से की पिटाई

बताया गया कि प्रवीण शनिवार को गया गए थे और रविवार की सुबह अपने घर पहुंचे थे। सभी भाई मिलकर जमीन पर गैराज बनाना चाह रहे थे, जिसके लिए जेसीबी मशीन मंगाई गई थी। उसी दौरान आरोपित छोटे लाल यादव लाठी-डंडे व रॉड से लैस होकर अपने सहयोगियों के साथ पहुंचा। उसने घर में घुसकर एलआइसी अधिकारी प्रवीण व उनके भाइयों को मारना शुरू कर दिया।

अस्‍पताल ले जाने से पहले हो गई मौत

इस घटना में प्रवीण कृष्ण, सुदर्शन कृष्ण व सुजीत कृष्ण गंभीर रूप से घायल हो गए। शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़े, लेकिन तब तक बदमाश फरार हो गए। घायलों को जब तक इलाज के लिए ले जाया जाता, प्रवीण कृष्ण की मौत हो चुकी थी। वहीं, सुदर्शन कृष्ण को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतक के स्वजन ने छोटे लाल यादव समेत सात को नामजद बनाते हुए अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पत्‍नी के अलावा दो पुत्रियां और एक पुत्र का छिना सहारा

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष दीपक कुमार मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। प्रवीण की पत्नी जूली कृष्ण व उनकी दो पुत्रियां व एक पुत्र हैं।

जमीन पर कब्जा करना चाहते थे बदमाश

प्रवीण के भाई सुजीत कृष्ण ने बताया कि छोटे लाल यादव पांच कट्ठा जमीन पर कब्जा करना चाहता था, जबकि उस जमीन से उसका कोई लेना-देना नहीं था। मामला कोर्ट में चल रहा था। कोर्ट ने प्रवीण व उनके भाइयों के पक्ष में फैसला सुनाया था। फैसला आने के बाद हमलोग अपनी जमीन पर गैराज बनाना चाह रहे थे। इसलिए जेसीबी मंगाई गई थी। आरोपित उक्त जमीन पर जबरन मंदिर बनाकर पूरी जमीन पर कब्जा करना चाह रहा था। इसी कारण उनके भाई की पीटकर हत्या कर दी। मृतक के भाई ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है।

तीन भाइयों में बड़े थे प्रवीण

एयरवेज में कप्तान व प्रवीण के भाई सुजीत कृष्ण ने बताया कि प्रवीण सभी भाइयों में बड़े थे। घायल भाई सुदर्शन कृष्ण बिहारशरीफ एलआइसी कार्यालय में प्रबंधक हैं। सुजीत ने बताया कि बदमाश करीब 25 की संख्या में थे। उनका आरोपित के साथ पहले से भी विवाद चल रहा था, जिस कारण उन्होंने घर पर सीसीटीवी लगवाया था। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद है।

बदमाश हमला कर दे तो क्या करें

प्रवीण के भाई ने कहा कि जब जबरन भू-माफिया या बदमाश हमला कर दे तो हम क्या करें। कानून का पालन करें या बचाव करें। बचाव करने में अगर बदमाश घायल होता तो केस हम पर भी किया जाता। कोई सिस्टम नहीं है। फोन करने पर भी पुलिस तुरंत नहीं पहुंचती है। यह सवाल सिर्फ मेरा नहीं है। अधिकारी ही बताएं क्या करें।

chat bot
आपका साथी