Bihar News: बिहार में डेंगू का कहर गहराया: पटना के दो MLA पीड़ित, राज्‍य का आंकड़ा 2250 पार

पटना, जेएनएन। राजधानी के विधायकों पर बीमारी का साया मंडरा रहा है। डेंगू पीड़ित बांकीपुर विधायक नितिन नवीन और दीघा विधायक संजीव चौरसिया की स्थिति में थोड़ा सुधार है। कुम्हरार विधायक अरुण कुमार सिन्हा के गर्दन की नस में समस्या आ गई है। डॉ. गोपाल सिन्हा ने उन्हें एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है। राजधानी में डेंगू पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को 140 नए मरीज मिले। साथ ही राज्‍य में कुल पीड़ितों की संख्या 2250 पहुंच गई है।

विधायक दिल्ली में करा रहे जांच

फुलवारीशरीफ से जदयू विधायक श्याम रजक गुरुवार को स्वास्थ्य परीक्षण कराकर दिल्ली से पटना लौटे तो पटना साहिब विधायक नंदकिशोर यादव कान की समस्या का इलाज कराने के लिए दिल्ली रवाना हुए। दानापुर की भाजपा विधायक आशा सिन्हा गुरुवार को बेड रेस्ट पर रहीं। पिछले कई दिनों से जलजमाव क्षेत्र में रहने के कारण उन पर भी थकान का असर रहा।

इधर, पीएमसीएच में गुरुवार को 140 नए डेंगू पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई। इसमें केवल पटना में 132 मरीज मिले हैं। वहीं एनएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 31 और आरएमआरआइ में 59 की पहचान हुई। पटना सिटी इलाके में चिकनगुनिया के 29 नए मामले गुरुवार को सामने आए हैं।

जबकि, शेष नालंदा, सीतामढ़ी, औरंगाबाद, पूर्णिया, भोजपुर, रोहतास, बक्सर जिले के बताए गए हैं। राज्य में डेंगू मरीजों की कुल संख्या 2253 हो गई है। यह संख्या बुधवार को 2023 बताई गई थी। पीएमसीएच अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि डेंगू वार्ड की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। गुरुवार को डेंगू वार्ड में 38 मरीज भर्ती मिले। वरीय चिकित्सकों की निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा है।

आइजीआइएमएस में चार नए मरीज मिले, आधा दर्जन भर्ती

आइजीआइएमएस में गुरुवार को चार नए डेंगू मरीज की पहचान हुई। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि आइजीआइएमएस के वायरोलॉजी लैब में जांच की सुविधा उपलब्ध है। मेडिसीन विभाग के डॉ. सुधीर कुमार का कहना है कि लगातार डेंगू के मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग करा रहा एंटी लार्वा का छिड़काव

जिला मलेरिया पदाधिकारी ने बताया कि डेंगू से बचाव को लेकर लगातार नगर निगम के सहयोग से फॉ¨गग कराई जा रही है। जबकि विभाग की ओर से एंटी लार्वा का स्प्रे कराया जा रहा है। गुरुवार को एंटी लार्वा कमेटी की निगरानी में राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, पाटलिपुत्र आदि इलाके में स्प्रे व अन्य पाउडर आदि का छिड़काव कराया गया।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.