बिहार में डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां फिर रद, विशेष परिस्थितियों में इन्हें दी जाएगी रियायत

सूबे के डाक्टरों स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां एक बार फिर 30 जून तक रद कर दी गई हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर में स्वास्थ्य कर्मियों का अवकाश 15 जून तक के लिए रद किया गया था।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:43 PM (IST)
बिहार में डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां फिर रद, विशेष परिस्थितियों में इन्हें दी जाएगी रियायत
बिहार में डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना: सूबे के डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां एक बार फिर 30 जून तक रद कर दी गई हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम, विशेष चौकसी और मानीटरिंग के लिए सभी डाक्टर (संविदा सहित), मेडिकल अफसर से लेकर निदेशक प्रमुख एवं सभी मेडिकल कालेज व अस्पताल के प्राचार्य, अधीक्षक, सभी स्वास्थ्य कर्मियों, जीएनएम, एएनएम, शल्य कक्ष सहायक, लैब टेक्नीशियन और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की छुट्टियां 30 जून तक रद रहेंगी।

विशेष परिस्थिति में सिर्फ अध्ययन और मातृत्व अवकाश का लाभ ही मिल सकेगा। विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि जो डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मी अवकाश पर हैं, वे तत्काल प्रभाव से अपने पद पर योगदान करें। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में स्वास्थ्य कर्मियों का अवकाश 15 जून तक के लिए रद किया गया था। उसे बढ़ाकर अब 30 जून कर दिया गया है। इस बीच कोरोना के बिहार में मामले कम होते जा रहे हैं। ऐसे में सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों के खोलने के समय में भी बदलाव किया गया है। सोमवार को अनलाक के तीसरे फेज की घोषणा के साथ ही नीतीश कुमार ने सौ प्रतिशत कर्मचारियों के आफिस आने पर हामी भर दी है। अब शाम छह बजे तक बिहार के कार्यालय खोले जा सकेंगे। इसमें सरकारी और निजी आफिस शामिल हैं। इसके पहले 15 जून तक अवकाश रद किया गया था। इसके दायरे में डाक्टर (संविदा सहित), मेडिकल अफसर से लेकर निदेशक प्रमुख एवं सभी मेडिकल कालेज व अस्पताल के प्राचार्य, अधीक्षक, सभी स्वास्थ्य कर्मियों, जीएनएम, एएनएम, शल्य कक्ष सहायक, लैब टेक्नीशियन और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी आएंगे। साथ ही कहा गया है कि जो डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मी अवकाश पर हैं, वे तत्काल प्रभाव से अपने पद पर योगदान करें। बिहार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी