नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कहा- रूपेश के हत्यारे पकड़े नहीं जा रहे, पर सरकार को हमसे डर लग रहा

तेजस्वी यादव ने पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर सुरक्षाकर्मियों और पुलिस के बीच झड़प पर सरकार पर निशाना साधा। कहा- क्‍या अब लोग हमसे मिलने भी नहीं आ सकते। उन्‍होंने आज हफ्ते भर चलनेवाले कर्पूरी जयंती समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक भी की ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:12 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:31 AM (IST)
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कहा- रूपेश के हत्यारे पकड़े नहीं जा रहे, पर सरकार को हमसे डर लग रहा
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार को बढ़ते अपराध को रोकने की चिंता नहीं है। वह हमसे मिलने आने वालों को रोकने में जुटी है। आखिर हमसे क्या खतरा हो सकता है। नेता प्रतिपक्ष होने के चलते हमें फरियाद सुनने का हक है। वैसे लोग मेरे पास आते हैं, जिन्हें सरकार से न्याय नहीं मिलता है। किंतु सरकार अपराधियों को नहीं पकड़ रही। हमसे मिलने आने वालों को रोक रही। उन्हें धमका रही है। अब मेरे सुरक्षाकर्मियों की सूची मांगी गई है। रूपेश सिंह के हत्यारे तो पकड़ नहीं जा रहे हैं। उन्हें कौन संरक्षण दे रहा है।

बता दें कि आज राबड़ी आवास के बाहर लगी भीड़ को हटा रहे सचिवालय पुलिस टीम के साथ सुरक्षाकर्मियों की तू-तू, मैं-मैं हो गई। बात हाथापाई तक पहुंच गई।

पूरे बिहार को छोड़कर सिर्फ मेरे घर के पास पेट्रोलिंग कर रही पुलिस

24 जनवरी को कर्पूरी जयंती समारोह और 30 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला की तैयारियों के लिए बुलाई गई राजद पदाधिकारियों की बैठक के बाद तेजस्वी ने गुरुवार (21 जनवरी ) को मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि बिहार में अदालत के आदेश का भी अनुपालन नहीं हो रहा है। शिक्षकों को नियुक्ति पत्र नहीं दिया जा रहा है। वे शांतिपूर्ण तरीके से अगर आंदोलन कर रहे हैं तो उनपर लाठियां बरसाई जा रही हैं।

तेजस्वी ने कहा कि पूरे बिहार में कहीं भी पेट्रोलिंग नहीं हो रही है। सिर्फ मेरे घर के आसपास की जा रही है। सचिवालय थाना प्रभारी बार-बार आकर फरियादियों को भगा रहे हैं। यह कैसी सरकार चल रही है।

शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन पर बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि मैंने जब डीएम से बात की तो उन्हें पता ही नहीं था कि वे किससे बात कर रहे हैं। इससे समझा जा सकता है कि आम लोगों से क्या व्यवहार होता होगा।

अद्भुत होगा कर्पूरी जयंती सप्ताह

तेजस्वी ने दावा किया कर्पूरी जयंती सप्ताह अद्भुत होने जा रहा है। 24 जनवरी को प्रखंड और जिलों में कार्यक्रम होंगे। राजद के प्रदेश कार्यालय में मुख्य कार्यक्रम होगा। यह अभियान पूरे हफ्ते भर चलेगा। 30 जनवरी को मानव श्रृंखला आयोजित की जाएगी, जो राजधानी से लेकर पंचायत स्तर तक बनेगी। पटना में तेजस्वी खुद रहेंगे। इस दौरान लोग एक मुट्ठी मिट्टïी उठाकर संकल्प भी लेंगे कि किसान आंदोलन में राजद पूरी तरह किसानों के साथ है। तेजस्वी ने कहा कि लालू-राबड़ी सरकार में एमएसपी से ज्यादा दर पर उपज बिकती थी।

chat bot
आपका साथी