25 तक मैट्रिक के परीक्षार्थियों को मिलेंगे पंजीयन कार्ड

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आगामी 25 सितंबर तक परीक्षार्थियों को पंजीयन कार्ड मुहैया कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 09:39 PM (IST)
25 तक मैट्रिक  के परीक्षार्थियों को मिलेंगे पंजीयन कार्ड
25 तक मैट्रिक के परीक्षार्थियों को मिलेंगे पंजीयन कार्ड

पटना । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आगामी 25 सितंबर तक परीक्षार्थियों को पंजीयन कार्ड मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए बोर्ड ने सभी स्कूलों के प्राचार्यो को निर्देश दिया है। इसके अलावा बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों एवं विद्यालयों के प्राचार्यो को निर्देश दिया है कि अगर पंजीयन कार्ड में किसी तरह की सुधार की जरूरत है, तो 25 सितंबर तक अवश्य करा लें। फिर आगे इस तरह का अवसर नहीं मिलेगा। इसके अलावा बोर्ड का कहना है कि जिन प्राचार्यो ने छात्रों का पंजीयन करा दिया है, लेकिन शुल्क नहीं जमा किया है, वे हर हाल में 25 सितंबर तक अपना शुल्क जमा कर दें। बोर्ड का कहना है कि जिन प्राचार्यो ने बार-बार निर्देश देने के बाद भी पंजीयन में सुधार नहीं किया है या शुल्क नहीं जमा किया है, उसके लिए वे खुद जिम्मेदार होंगे।

इंटर के परीक्षार्थियों को शुल्क जमा करने का निर्देश

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर के परीक्षार्थियों को निर्देश दिया है कि जिन छात्रों ने या कॉलेजों के प्राचार्यो ने अब तक पंजीयन शुल्क जमा नहीं किया वे 28 तक पंजीयन शुल्क जमा कर दें। नहीं तो पंजीयन रद माना जाएगा। अब तक बोर्ड द्वारा 10 लाख 16 हजार विद्यार्थियों ने इंटर की परीक्षा के लिए पंजीयन कराया है, लेकिन केवल 9.98 लाख विद्यार्थियों ने पंजीयन शुल्क जमा किया है। 27 तक जमा होगा डीएलएड का परीक्षा शुल्क

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन परीक्षा 2018 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को निर्देश दिया है कि वे हर हाल में 27 सितंबर तक विलंब शुक्ल के साथ अपना शुल्क जमा कर दें। मालूम हो कि इन परीक्षार्थियों को पूर्व में ऑनलाइन फॉर्म भरने का निर्देश दिया गया था। मालूम हो कि इस वर्ष सत्र 2014-16, 2015-17, एवं 2016-18 का परीक्षा आयोजित किया जाएगा। बोर्ड ने परीक्षा शुल्क 1300 रुपए निर्धारित किया है। अब फॉर्म भरने वाले परीक्षार्थियों को विलंब शुल्क देना होगा। विलंब शुल्क 175 रुपए निर्धारित किया गया है।

chat bot
आपका साथी