सीएम नीतीश कुमार की मदद के बिना नहीं जलेगी लालू की लालटेन, जदयू अध्‍यक्ष ने क्‍यों कहा ऐसा

जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा है कि बिहार में लालटेन की धीमी लौ पूरी तरह बुझ चुकी है। अब यदि बनावटी लालटेन जलानी भी है तो उसके लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की बिजली का प्‍लग ही चाहिए।

Vyas ChandraPublish:Sat, 27 Nov 2021 02:44 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:15 PM (IST)
सीएम नीतीश कुमार की मदद के बिना नहीं जलेगी लालू की लालटेन, जदयू अध्‍यक्ष ने क्‍यों कहा ऐसा
सीएम नीतीश कुमार की मदद के बिना नहीं जलेगी लालू की लालटेन, जदयू अध्‍यक्ष ने क्‍यों कहा ऐसा

पटना, आनलाइन डेस्‍क। जनता दल युनाइटेड (JDU) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने इशारों में मुख्‍य विपक्षी दल राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के चुनाव चिह्न लालटेन को लेकर पर खूब तंज कसा है। उन्‍होंने कहा है कि राजद की बनावटी लालटेन (Artificial Lantern) को जलाने के लिए भी नीतीश जी की बिजली जरूरी है। ललन सिंह ने ट्वीट कर यह हमला किया है। उन्‍होंने लिखा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार जी (CM Nitish Kumar) के सुशासन की चकाचौंध बिजली में जंगलराज के लालटेन की धीमी लौ भी बुझ चुकी है। नीतीश कुमार जी के बिजली का प्‍लग लगाए बिना अब बनावटी लालटेन का जलना भी नामुमकिन है। राजद के विशाल लालटेन का वीडियो भी उन्‍होंने शेयर किया है। साथ ही लिखा है 15 साल बेमिसाल। 

(जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह का ट्वीट। साभार-ट्व‍िटर) 

24 नवंबर को राजद  सुप्रीमो ने किया था लालटेन का अनावरण 

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने 24 नवंबर को पार्टी कार्यालय में लालटेन का अनावरण किया था। चौबीस घंटे रोशनी देने वाली यह लालटेन राजस्‍थान की गुलाबी संगमरमर से बनी है। इसका वजन करीब साढ़े छह टन है। इसकी ऊंचाई 11 फीट है। अनावरण के समय लालू प्रसाद ने सरकार पर खूब हमला बोला था। शराबबंदी समेत अन्‍य मुद्दों पर उनके साथ नेता प्रति‍पक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी सरकार को जमकर खरीखोटी सुनाई थी। नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर भी लालू प्रसाद सरकार पर बरसे। अब जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने जमकर पलटवार किया है।

दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती हैं राजद सुप्रीमो 

गौरतलब है कि दिल्‍ली जाने के अगले दिन ही लालू प्रसाद बीमार हो गए हैं। तेज बुखार के बाद वे दिल्‍ली के एम्‍स (Delhi AIIMS) में भर्ती कराए गए हैं। कोरोना की आशंका में उनकी जांच कराई गई थी। हालांकि, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इधर(  उनसे मिलने के लिए शनिवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी भी दिल्‍ली रवाना हुई हैं।