ससुर चंद्रिका राय पर भड़के तेजप्रताप, कहा-वो गिरगिट, नौटंकीबाज और झूठे, कोई वोट मत देना

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और फेसबुक पोस्ट पर उन्हे झूठा नौटंकीबाज और गिरगिट बताया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 04 May 2019 09:21 AM (IST) Updated:Sun, 05 May 2019 07:38 AM (IST)
ससुर चंद्रिका राय पर भड़के तेजप्रताप, कहा-वो गिरगिट, नौटंकीबाज और झूठे, कोई वोट मत देना
ससुर चंद्रिका राय पर भड़के तेजप्रताप, कहा-वो गिरगिट, नौटंकीबाज और झूठे, कोई वोट मत देना

पटना, जेएनएन। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर अपने ससुर और सारण से राजद के उम्मीदवार चंद्रिका राय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। तेज प्रताप यादव ने सारण की जनता से उन्हें वोट न देने की अपील की है। साथ ही तेजप्रताप ने अपने छोटे भाई तेजस्‍वी को भी नसीहत दी है। वहीं दूसरी ओर तेजस्वी यादव लगातार तीन दिनों से सारण में चंद्रिका राय के लिए प्रचार कर रहे हैं। शनिवार को भी तेजस्‍वी ने चंद्रिका राय के लिए सोनपुर में वोट मांगा।

तेजप्रताप ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा-चंद्रिका राय बहुरुपिया है, उसे वोट ना दें
तेज प्रताप यादव ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि सारण की महान जनता राजद की इस परम्परागत सीट से किसी बाहर व्यक्ति को जो उनके परिवार का सदस्य नहीं है, उसे अपना कीमती वोट न दें।

तेज प्रताप यादव ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, "सारण की महान जनता से मेरी हाथ जोड़कर अपील है कि राजद प्रत्याशी को वोट न दें, यह सीट मेरे पिता आदरणीय श्री लालू प्रसाद यादव जी की रही है। इस परम्परागत सीट से कोई बाहरी व्यक्ति जो मेरे परिवार का सदस्य नहीं है, इस बहुरूपिया को अपना कीमती वोट न दें। 

 यह सारण की महान जनता को ठगने का काम कर रहा है, यह व्यक्ति गिरगिट की तरह रंग बदलता है, अतः आपसे पुनः पुरजोर आग्रह करता हूं कि अपना मूल्यवान वोट इस नौटंकीबाज एवं झूठे प्रत्याशी को न दें।"

तेजस्‍वी को भी दी सलाह 
तेजप्रताप ने अपने भाई तेजस्वी यादव को सलाह भी दी कि अगर राजनीति को स्वच्छ करनी है तो अच्छे लोगों को आगे बढ़ाइए। दलितों, नौजवानों और महिलाओं को तरजीह दीजिए। मैंने अच्छे लोगों को आगे बढ़ाया है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह अपना बागी तेवर बरकरार रखेंगे। लड़ाई विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगी और सभी 243 सीटों पर यात्रा करेंगे। अच्छे लोगों को सामने लाएंगे। तेज प्रताप ने खुद की तुलना लालू प्रसाद से की और कहा कि उनके पिता ने जिस तरह से आरएसएस और भाजपा के खिलाफ सिद्धांत की लड़ाई लड़ी, उसी तरह हमारा संघर्ष भी जारी रहेगा। 

राजद प्रत्याशियों का विरोध जारी रखेंगे 
तेजप्रताप ने कहा कि उन्होंने दो प्रत्याशी उतारे थे। शिवहर से अंगेश सिंह और जहानाबाद से चंद्रप्रकाश यादव को उतारा है। साजिश के तहत अंगेश का नामांकन रद्द कर दिया गया। किंतु चंद्रप्रकाश चुनाव लड़ रहे हैं। वह उनके लिए दौरे कर रहे हैं। छह और सात तारीख को भी उनका जहानाबाद कार्यक्रम है। तेज प्रताप ने कहा कि रविवार को हाजीपुर में राजद के प्रत्याशी शिवचंद्र राम को हराने के लिए जाएंगे। वहां बालेंद्र दास को जिताना है। हालांकि तेज प्रताप को शायद यह नहीं पता कि हाजीपुर के लिए प्रचार कार्य शनिवार को ही खत्म हो गया। 

चंद्रिका राय ने कहा था-एेश्वर्या और तेजप्रताप के संबंध सुधर जाएंगे
बुधवार को ही चंद्रिका राय ने एक चैनल से बातचीत में कहा था कि परिवारिक विवाद का चुनाव पर कोई असर नही पड़ने वाला है और इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई थी कि तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या के बीच मामला सुलझ जाएगा। हांलाकि चंद्रिका राय को जब सारण का उम्मीदवार बनाया गया उस समय भी तेज प्रताप यादव ने इसका विरोध किया था और कहा था कि वो चंद्रिका राय यानी अपने ससुर के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे।

 तब चंद्रिका राय ने कहा था कि तेज प्रताप ने जो बयान दिया था वो एक अप्रैल को दिया था और लोग समझ सकते हैं वह दिन कौन सा दिन था? उन्होंने कहा कि तेजप्रताप ने लोगों को अप्रैल फूल बनाया है। चंद्रिका राय ने कहा कि उम्मीद पर दुनिया चलती है आशा हमेशा रहती है उम्मीद तो है कि उनकी बेटी ऐश्वर्या और तेज प्रताप यादव के संबंध सुधरेंगे।

तेजप्रताप ने ट्वीट कर दिया था जवाब-तलाक के फैसले से पीछे नहीं हटूंगा
बुधवार को चंद्रिका राय ने उम्मीद जताई थी कि उनकी बेटी ऐश्वर्या और तेज प्रताप यादव के संबंध सुधर जाएंगे। उसके बाद तेजप्रताप ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट पर चंद्रिका राय के दावों का खंडन किया था। साथ ही कहा था कि वह पत्नी से तालाक के मुद्दे पर आज भी अडिग हैं, लेकिन श्री राय लोगों को भ्रम में डलकर वोट हासिल करना चाह रहे हैं। चंद्रिका राय के इस बयान के बाद से ही तेज प्रताप यादव ने उनके खिलाफ अभियान तेज कर दिया है।

 राबड़ी देवी से कहा था-सारण सीट से आप ही लड़ें चुनाव
तेजप्रताप ने शुरू में ही अपनी माता राबड़ी देवी से सारण से चुनाव लड़ने का आग्रह किया था। साथ ही कहा था कि अगर चंद्रिका राय को पार्टी उम्मीदवार बनाती है तो वह उनके खिलाफ प्रचार करेंगे। जहानाबाद में अपने उम्मीदवार चन्द्रप्रकाश के लिए तो वह खुलकर प्रचार कर रहे हैं, लेकिन अब तक सारण नहीं गये हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर उन्होंने वहां के राजद उम्मीदवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

 बता दें कि चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ शादी के मात्र एक साल के अंदर तेजप्रताप यादव ने तलाक की अर्जी कोर्ट में दी है। ये मामला अभी कोर्ट में चल रहा है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी