बिहार चुनाव में जीत के लिए कॉन्फिडेंट हैं लालू यादव , पूरे दिन टीवी पर देखते रहते चुनावी हलचल

Bihar Election 2020 लालू मोबाइल और टीवी से बिहार की चुनावी गतिविधियां भांप रहे हैं । पहले चरण के चुनाव के बाद नफा नुकसान का आंकलन में जुटे रहे। केली बंगले में टीवी रिचार्ज खत्म होने पर प्रबंधन ने कराया रिचार्ज।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:58 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:17 PM (IST)
बिहार चुनाव में जीत के लिए कॉन्फिडेंट हैं लालू यादव , पूरे दिन टीवी पर देखते रहते चुनावी हलचल
राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन । बिहार विधान सभा चुनााव के बीच राजनीतिक सरगर्मी चरम पर है। ऐसा पहली बार है कि बिहार में विधान सभा चुनाव के दौरान राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव यहां नहीं हैं।  इस बार चुनाव प्रचार की कमान लालू ने अपने छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव को दे दिया है। वे महागठबंधन के सीमए कैंडिडेट हैं। लालू के बड़े बेटे भी समस्‍तीपुर जिला के हसनपुर सीट पर चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त हैं। लालू अभी चारा घोटाला मामले में झारखंड में जेल की सजा काट रहे हैं। वर्तमान में रिम्‍स निदेशक के केली बंगले में उन्‍हें रखा गया है। वे वहां से ही मोबाइल फोन पर बिहार चुनाव के हर गतिविधि की जानकारी लेते रहते हैं। पहले चरण में हो रहे चुनाव के दिन उन्होंने कई बार तेजस्वी और तेजप्रताप से बात कर मतदान को लेकर जानकारी ली। दूसरे दिन भी पोलिंग को लेकर फीडबैक लेते रहे। उन्होंने बूथ लेवल पर सभी को कड़ी नजर रखने और जनता के बीच प्रचार- प्रसार करने का निर्देश दिया। ज्‍यादातर समय वे टीवी पर समाचार चैनल देखते हैं। इसके अलावा झारखंड राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष अभय सिंह और उनके अन्‍य सहयोगी लालू को बिहार चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर से अपडेट रखते हैं।

मोबाइल पर भी चुनाव  की  बातें

राजद के सुप्रीमो केली बंगले से ही  चुनावी कमान संभाल रहे हैं। देर रात तक टीवी में बिहार की राजनीति, वहां के नेताओं से बातचीत इसकी तस्दीक कर रहे हैं। रिम्स के सूत्रों के अनुसार लालू प्रसाद पिछले कुछ दिनों से हर दिन सुबह से शाम तक बिहार के नेताओं से बातचीत कर उन्हें दिशा निर्देश देने में लगे हैं।

केली बंगले के सूत्र ने बताया कि बीते दिनों बंगले का डिश रिचार्ज खत्म हो गया था। लालू प्रसाद के सेवादारों ने इसकी सूचना प्रबंधन को दी, जिसके बाद रिचार्ज कराया गया। लालू प्रसाद टीवी में न्यूज चैनल खोल बिहार की राजनीति में पैनी नजर बनाए हुए हैं।

हमरे सरकार बनेगी

अभय कुशवाहा ने बताया कि राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू जी इस बार बिहार विधान सभा चुनाव में जीत के लिए पूरी तरह कॉन्फिडेंट हैं। वे हमेशा कहते हैं कि इस बार हमरे सरकार बनेगी। वे तेज प्रताप यादव और तेजस्‍वी यादव की हर चुनावी रैली को टीवी पर देखते रहते हैं।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव दिसंबर 2017 से रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में चारा घोटाला की सजा काट रहे थे। हाल ही में उनके स्‍वास्‍थ्‍य की उचित देखभाल के लिए उन्‍हें रिम्‍स के निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है। हाल ही में रिम्‍स के नए निदेशक की नियुक्ति हो गई  है। वे 18 नवंबर तक अपना पदभार संभालने रांची आ जाएंगे ।

जीत के लिए दिलवाना चाहते थे बकरे की बलि

उल्‍लेखनीय है कि इस बार लालू ने दशहरे के अवसर पर रिम्‍स बंगले में तीन बकरों की बलि दिलवाने की तैयारी करवाई थी। इनमें से एक बलि वे विधान सभा में पार्टी की जीत के लिए दिलवाना चाहते थे। हालांकि, झारखंड सरकार की सख्‍ती के बाद बकरों की बलि देने की सारी तैयारी धरी रह गई ।

क्रिटनिन नियंत्रित, खानपान भी ठीक

लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डा. उमेश प्रसाद ने बताया कि इधर, बिहार चुनाव को लेकर लालू प्रसाद की दिनचर्या पूरी तरह बदली हुई है। उनसे बात के क्रम में यह पता चला है। लगातार वे टीवी में चुनाव का हाल देखते रहते हैं। उनका क्रिटनिन फिलहाल सामान्य हो गया है। बीते दिनों 1.7 से बढ़कर 2 से अधिक हो गया था। जिसके बाद सैंपल दोबारा रिपीट टेस्ट के लिए भेजा गया था। सैंपल की जांच से पूर्व लालू प्रसाद को दिनचर्या व खानपान में सुधार करने की नसीहत दी गई थी। वहीं अब उनका क्रिटनिन दोबारा पहले की तरह सामान्य हो चुका है। इंसुलिन का डोज भी बीच में बढ़ाया गया था, जिसेे भी कम कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी