बिहार में कदम रखते ही लालू यादव को लगा बड़ा झटका, नीतीश की पार्टी ने कर दिया खेला; देखते रह गए तेजस्‍वी

Bihar Politics राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बिहार में खेला करने के इरादे के साथ करीब ढाई साल बाद पटना की धरती पर कदम रखा। इससे पहले पिता-पुत्र की जोड़ी अपना दांव खेल पाती प्रतिद्वंदी जदयू ने ही राजद के साथ बड़ा खेल कर दिया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:08 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:08 AM (IST)
बिहार में कदम रखते ही लालू यादव को लगा बड़ा झटका, नीतीश की पार्टी ने कर दिया खेला; देखते रह गए तेजस्‍वी
लालू यादव और तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बिहार में खेला करने के इरादे के साथ करीब ढाई साल बाद पटना की धरती पर कदम रखा। उन्‍होंने दावा किया कि अपने छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव के अधूरे मिशन को वह पूरा करने आए हैं। इससे पहले पिता-पुत्र की जोड़ी अपना दांव खेल पाती प्रतिद्वंदी जदयू ने ही राजद के साथ बड़ा खेल कर दिया। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को सत्‍ता से बेदखल करने के इरादे के साथ बिहार विधानसभा की दो सीटों के उप चुनाव में उतरे राजद को जदयू ने गोवा में बड़ा झटका दे दिया है। राजद की पूरी गोवा प्रदेश इकाई का ही मंगलवार को जदयू में विलय हो गया है। इस घटनाक्रम का सीधा असर बिहार की राजनीति पर पड़े न पड़े, राजद को राष्‍ट्रीय पार्टी बनाने के तेजस्‍वी यादव के सपने पर जरूर पड़ेगा।

जदयू के राष्‍ट्रीय महासचिव ने दिलाई सदस्‍यता

गोवा इकाई के राजद अध्यक्ष अहमद कादर के नेतृत्व में पार्टी के प्रमुख नेताओं (फ्रांसिस कोलासो, एंथनी परेरा, अनूप सिन्हा, अशोक जंबोदकर और रजिया शेख) ने जदयू की सदस्यता हासिल की। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने दिल्ली स्थित जदयू के राष्ट्रीय कार्यालय में इन नेताओं को जदयू की सदस्यता दिलाई। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और गोवा के प्रदेश प्रभारी हर्षवर्धन सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के परामर्श पर अहमद कादर को गोवा में प्रदेश जदयू का अध्यक्ष मनोनीत किया। रजिया बी शेख को महिला इकाई का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

जमानत पर निकले भ्रष्टाचारी लालू प्रसाद अविलंब माफी मांगें : ललन

इधर, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि बिहार के एकमात्र पुरुष नीतीश कुमार का विसर्जन करने वाला बिहार क्या देश में पैदा नहीं हुआ है। जेल से जमानत पर निकले भ्रष्टाचारी लालू प्रसाद सम्मानित बिहारियों से अविलंब माफी मांगें। ललन सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद ने बिहार व देश दुनिया के हर कोने में बसने वाले बिहारियों को अपमानित किया है।

chat bot
आपका साथी