लालू के लाल तेजप्रताप ने फिर की बगावत, कहा- लालू-राबड़ी मोर्चा ही है असली राजद

लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव के बगावती तेवर कम नहीं हो रहे हैं। फिर से उन्होंने पार्टी के खिलाफत की है। अपने उम्मीदवार अंगेश कुमार सिंह के रोड शो में हिस्सा लिया।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 07:52 AM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 10:10 PM (IST)
लालू के लाल तेजप्रताप ने फिर की बगावत, कहा- लालू-राबड़ी मोर्चा ही है असली राजद
लालू के लाल तेजप्रताप ने फिर की बगावत, कहा- लालू-राबड़ी मोर्चा ही है असली राजद

पूर्वी चंपारण/ शिवहर, जेएनएन। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र और लालू -राबड़ी मोर्चा के संस्थापक तेजप्रताप यादव जन्मदिन के बाद फिर अलग राह पर चलते दिखे। शुक्रवार को एक बार फिर उन्‍होंने शिवहर लोकसभा क्षेत्र के राजद प्रत्‍याशी पर हमला बोला है और राजद प्रत्‍याशी को बीजेपी का एजेंट बताया है। इसके पहले गुरुवार को तेज प्रताप ने निर्दलीय प्रत्याशी अंगेश कुमार सिंह उर्फ अंगराज के समर्थन में शिवहर लोस क्षेत्र में जनसंपर्क किया।

राजद प्रत्‍याशी पर बीजेपी का एजेंट होने का लगाया आरोप
निर्दलीय प्रत्याशी अंगेश कुमार सिंह  उर्फ अंगराज के प्रचार में शिवहर पहुंचे तेजप्रताप यादव ने राजद उम्मीदवार सैयद फैसल अली पर जमकर निशाना साधा। उन्हें भाजपा का एजेंट बताते हुए कहा कि मुख्तार अब्बास नकवी के साथ उनकी तस्वीर है। यहां बाहरी प्रत्याशी नहीं चलेगा। उन्होंने लोगों से अंगेश को जीत दिलाने की अपील की।

तेजप्रताप अंगेश सिंह के पैतृक गांव जगदीशपुर कोठिया से रोड शो करते हुए निकले। ड्राइविंग सीट पर खुद सवार हो बगल में अंगेश को बैठाया। मुजफ्फरपुर-शिवहर रोड होते हुए उनका काफिला जिला मुख्यालय पहुंचा। बातचीत में तेजप्रताप ने अंगेश को राजद का समर्पित कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि उन्हें शिवहर से हर हाल में जीत दिलाएंगे। पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर कहा कि वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगे। मेरा एवं लालू-राबड़ी मोर्चा का पूरा समर्थन होगा। लालू-राबड़ी मोर्चा राजद का ही एक पार्ट है। अंगेश के समर्थन के चलते अगर मुझे बागी कहा जा रहा है, तो मैं बागी हूं। इसके बाद तेजप्रताप रीगा विधानसभा क्षेत्र की ओर रवाना हो गए। 

लालू-राबड़ी मोर्चा को बताया असली राजद

तेजप्रताप ने गुरुवार को भी मधुबन, चिरैया एवं ढाका विधानसभा क्षेत्रों में अंगेश के लिए प्रचार किया था। आज शेष तीन विधानसभा क्षेत्रों क्रमश: शिवहर, रीगा एवं बेलसंड के दौरे पर हैं। बताया जाता है कि शनिवार को तेजप्रताप की मौजूदगी में अंगेश सिंह नामांकन करेंगे। इसके पहले तेजप्रताप यादव ने अपने लालू-राबड़ी मोर्चा को असली राजद बताते हुए लोगों से समर्थन मांगा। बता दें कि तेजप्रताप यादव ने अपनी ओर से दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। इनमें जहानाबाद से चंद्रप्रकाश और शिवहर से अंगेश कुमार सिंह थे। हालांकि राजद की ओर से इन दोनों ही जगहों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

दिया नारा-लालू को जेल से निकालना है

तेजप्रताप ने कहा कि विकास की गंगा बहेगी। काम बेहतर होगा। कई जगहों पर गाड़ी से उतरकर दुकानों पर पहुंचे। लोगों से सीधा संवाद किया। साथ ही अंगेश को वोट देने की अपील की। उन्होंने शिवहर लोस क्षेत्र के मधुबन, ढाका, चिरैया, पचपकड़ी, घोड़ासहन में रोड शो किया और अंगेश कुमार सिंह का लोगों से परिचय कराया। नारा दिया लालू को जेल से निकालना है। 

गौरतलब है कि टिकट बंटवारे को लेकर राजद में विवाद था। तभी तेजप्रताप ने लालू-राबड़ी मोर्चा का गठन किया था। कहा था कि लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेंगे। इस बीच तेजप्रताप के जन्मदिन पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनसे मिलने गए थे। बताया था कि तेजस्वी से उनका कोई मतभेद नहीं है, सब ठीक हो जाएगा।

इस बीच गुरुवार को शिवहर लोस सीट से राजद प्रत्याशी के तौर पर सैय्यद फैसल अली ने नामांकन पत्र मोतिहारी कलेक्ट्रेट में दाखिल किया। कुछ देर बाद सूचना मिली कि तेजप्रताप शिवहर संसदीय सीट क्षेत्र में पहुंचे हैं। 

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

chat bot
आपका साथी