VIDEO: बिहार आने के बाद अपने अंदाज में दिखने लगे लालू, महंगाई पर बोले- करुआ तेल के बिना कैसे बने तरकारी?

Bihar Politics लालू प्रसाद यादव बिहार आने के बाद अपने पुराने अंदाज में दिखने लगे हैं। उन्‍होंने ठेठ स्‍टाइल में महंगाई पर सरकार को घेरा। कहा कि आज घी से महंगा डीजल हो गया है। यह भी पूछा कि करुआ तेल के बिना तरकारी कैसे बनेगी?

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:18 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:00 AM (IST)
VIDEO: बिहार आने के बाद अपने अंदाज में दिखने लगे लालू, महंगाई पर बोले- करुआ तेल के बिना कैसे बने तरकारी?
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। तस्‍वीर: जागरण।

पटना, एजेंसी। Lalu Prasad Yadav News लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) लंबे समय के बाद बिहार पहुंचे हैं। उनके आने के साथ राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के हौसले बढ़ गए हैं तो लालू भी अपने पुराने अंदाज में आते दिख रहे हैं। पटना आने के पहले बिहा कांग्रेस प्रभारी को 'भकचोन्‍हर' (बेवकूफ) बता विवादों में आए लालू ने एक बार फिर बिहार कांग्रेस के नेताओं को छुटभैया (Leaders of Low status) बताया है। उन्‍होंने महंगाई (Inflation) को लेकर फिर बड़ा बयान दिया है। लालू ने अपने ठेठ अंदाज में कहा है कि घी से महंगा डीजल हो गया है तो दो सौ रुपये पार कर चुके करुआ तेल (सरसों तेल) में लोग तरकारी (सब्‍जी) कैसे बनाएं?

#WATCH | "...Fuel prices are soaring, diesel is costing more than ghee...how will people make cook without kadwa tel (mustard oil)," says RJD chief Lalu Prasad Yadav pic.twitter.com/3dfU0SxkFg

— ANI (@ANI) October 26, 2021

आसमान छू रहीं कीमतें, घी से महंगा डीजल

समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि पेट्रोल-डीजल व खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रहीं हैं। घी (Ghee) से महंगा डीजल (Diesel) है तो करुआ तेल (Mustord Oil) की खुदरा कीमत दो सौ रुपये से अधिक हो गई है। ऐसे में लोग तरकारी कैसे बनाएंगे?

महंगाई ने बिगाड़ा है रसोई घर का बजट

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि हर सामान की कीमत में आग लग गई है। डीजल व पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का असर महंगाई पर पड़ा है। डीजल महंगी होने के कारण ट्रक से माल ढुलाई में खर्च अधिक हो रहा है, जो अंतत: महंगाई बढ़ा रहा है। इस महंगाई से आम लोग प्रभावित हैं। ईंधन और खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के कारण रसोई घर का बजट बिगड़ गया है।

ठेठ अंदाज में राजनीतिक संवाद खूबी

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव रविवार की शाम में पटना पहुंचे हैं। इसके पहले वे दिल्‍ली में बेटी मीसा भारती के पास रहकर इलाज करा रहे थे। लालू अपने ठेठ देसी अंदाज में राजनीतिक संवाद के लिए जाने जाते हैं।

chat bot
आपका साथी