पटना आने के बाद लालू यादव का बड़ा बयान: राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस ही विकल्‍प, बिहार में उसके नेता छुटभैये

Lalu Prasad Yadav News आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पटना आने के बाद बड़ा राजनीतिक बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि बिहार कांग्रेस के नेता छुटभैये हैं लेकिन राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस ही एकमात्र विकल्‍प है। उन्‍होंने यह भी कहा है कि बिहार विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करेंगे।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:35 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:59 AM (IST)
पटना आने के बाद लालू यादव का बड़ा बयान: राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस ही विकल्‍प, बिहार में उसके नेता छुटभैये
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। तस्‍वीर: एएनआइ

पटना, एजेंसी। Lalu Prasad Yadav News राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने पटना पहुंचने के बाद अपना पहला सार्वजनिक बयान दिया है। उन्‍होंने बिहार विधानसभा उपचुाव में आरजेडी के लिए प्रचार करने की घोषणा की है। लालू ने कहा है कि जनता के प्‍यार के कारण वे लंबे समय बाद बिहार आ सके हैं। लालू ने बिहार कांग्रेस के नेताओं को छुटभैया करार देते हुए यह भी कहा कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस ही एकमात्र विकल्‍प है। कहा है कि कांग्रेस की उनसे अधिक किसी और ने मदद नहीं की है। लालू के ताजा बयान पर कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर साथ और बिहार में गाली देने की राजनीति नहीं चलेगी। विदित हो कि बिहार आने के ठीक पहले लालू ने रविवार को दिल्‍ली में बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्‍त चरण दास (Bhakta Charan Das) को स्‍थानीय भाषा में बेवकूफ (Stupid) करार देकर राजनीतिक बवंडर खड़ा कर दिया है। लालू ने बिहार में बढ़ती महंगाई को लेकर भी सरकार की खिंचाई की है।

जनता का प्‍यार उन्‍हें बिहार खींच लाया

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि वे लंबे समय तक बीमार रहे। जेल में भी रहे। हालांकि, अब जनता का प्‍यार उन्‍हें बिहार खींच लाया है। अब वे 30 अक्‍टूबर को होने जा रहे बिहार विधानसभा उपचुनाव क तारापुर व कुशेश्‍वरस्‍थान की सीटों के लिए प्रचार करेंगे।

बिहार में कांग्रेस के नेता छुटभैये

लालू बिहार में कांग्रेस के प्रत्‍याशियों के खिलाफ प्रचार करते नजर आएंगे, लेकिन उनकी नजर में राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस ही एकमात्र विकल्‍प है। पटना आने के पहले दिल्‍ली में बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्‍त चरण दास का भकचोन्‍हर (बेवकूफ) कह बवाल खड़ा क चुके लालू ने फिर पटना में कांग्रेस के स्‍थानीय नेताओं को छुटभैया करार दिया है। उन्‍हाेंने बिहार में कांग्रेस के नेताओं की औसित पर सवाल उठाते हुए राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस को ही एकमात्र विकल्‍प बताया है। बिहार आने के बाद लालू का यह पहला राजनीतिक बयान है।

बुधवार को संबोधित करेंगे जनसभाएं

बिहार में कांग्रेस व आरजेडी विधानसभा उपचुनाव में अलग-अलग लड़ रहे हैं। दोनों दल एक-दूसरे पर हमलावर हैं। संकेत स्‍पष्‍ट हैं कि अब बिहार आने के बाद लालू भी कांग्रेस पर तीखे हमले करेंगे। लालू उपचुनाव की दोनों सीटों पर जीत का दावा पहले हीं कर चुके हैं। लालू उपचुनाव की दोनों सीटों के लिए बुधवार को जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

बढ़ती महंगाई पर सरकार की खिंचाई

लालू ने आसमान छूती महंगाई को लेकर भी सरकार पर हमला किया। खाद्य पदार्थों और ईंधन की बढ़ती कीमतों पर कहा कि आज घी से महंगा डीजल है। हर समान की कीमत में आग लग गई है। सरसों के तेल की कीमत में वृद्धि को लेकर कहा कि ऐसे में आम लाेग सब्‍जी कैसे बनाएं? पेट्रोल व डीजल की कीमतों में वृद्धि का असर अन्‍य चीजों पर भी पड़ रहा है। महंगाई ने घरों का बजट बिगाड़ दिया है।

#WATCH | "...Fuel prices are soaring, diesel is costing more than ghee...how will people make cook without kadwa tel (mustard oil)," says RJD chief Lalu Prasad Yadav pic.twitter.com/3dfU0SxkFg

— ANI (@ANI) October 26, 2021

लालू के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

लालू के बयान पर बिहार कांग्रेस के नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि वे बिहार कांग्रेस के नेताओं को गाली दें और केंंद्रीय स्‍तर पर तरीफ करें, यह राजनीति अब नहीं चलेगी। जो लोग भी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हैं, उन्हें राहुल गांधी के नेतृत्व स्वीकार करना पड़ेगा। बिहार कांग्रेस अध्‍यक्ष डा. मदन मोहन झा ने कहा है कि आरजेडी हमेशा कांग्रेस की मदद से हीं सत्‍ता में आई। आगे भी बिना कांग्रेस की मदद के वह सत्‍ता में नहीं आने वाली है।

chat bot
आपका साथी