लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी की हुई सगाई, बहन रोहिणी ने पहली बार हटाया था रहस्य पर से पर्दा

तेजस्वी यादव की दिल्ली में सगाई हो चुकी है। जयमाल भी हो चुका है। शादी की तैयारियां भी पूरी की जा चुकी हैं। दुल्‍हन की तस्‍वीर भी समाने आ चुकी है। वह दिल्ली की फ्रेंड्स कालोनी की रहने वाली हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:42 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 03:39 PM (IST)
लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी की हुई सगाई, बहन रोहिणी ने पहली बार हटाया था रहस्य पर से पर्दा
लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के विवाह का इंतजार खत्म हो चुका है। दिल्ली में राजश्री संग उनकी सगाई हो चुकी है। लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र का किस लड़की से विवाह हो रहा है, इस रहस्‍य से भी पर्दा उठ चुका है। दुल्‍हन की पहली तस्‍वीर सामने आ चुकी है। वे दिल्‍ली के फ्रेंड्स कालोनी की रहने वाली हैं। उनका परिवार मूल रूप से रेवाड़ी का रहने वाला है। राजश्री और तेजस्वी की दोस्ती पुरानी है। तेजस्वी के साथ वह आरके पुरम के डीपीएस में पढ़ती थीं। दोनों अब विवाह के बंधन में बंधने जा रहे हैं। 

लालू परिवार की ओर से शादी को लेकर गोपनीयता बरती गई है। लालू के एक करीबी रिश्तेदार ने बताया कि सगाई और शादी की रस्में एक साथ ही पूरी कर ली जाएंगी। इस बीच तेजस्‍वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने सगाई होने की पुष्टि की है। इसके पहले बहन राहिणी ने ट्वीट कर बताया था कि भाई का सेहरा सजने वाला है। घर-आंगन खुशियों से गुलजार होने वाला है। इससे साफ हो गया था कि तेजस्वी की शादी हो रही है।

कई वर्षों से चल रही थी बातचीत

बताया जा रहा कि शादी के लिए पिछले कई वर्षों से बातचीत चल रही थी, लेकिन परिवार के कुछ सदस्य सहमत नहीं थे। इसके चलते मामला टल रहा था। मीसा भारती के फार्म हाउस व आवास में सगाई और शादी की तैयारियां की गईं हैं। इसके लिए लालू-राबड़ी की सातों बेटियां और दामाद व उनके परिवार के साथ करीबी रिश्तेदार बुलाए गए हैं।

करीबी रिश्तेदार ही कर रहे शिरकत

विवाह समारोह में सिर्फ लालू परिवार के करीबी रिश्तेदार ही शामिल हो रहे हैं। अन्य किसी को नहीं बुलाया गया है। यहां तक कि बिहार में भी किसी को निमंत्रण नहीं दिया गया है। राजद के वरिष्ठ नेताओं को शादी के बारे में नहीं पता है। हरियाणा में लालू परिवार की यह दूसरी रिश्तेदारी होगी। इसके पहले लालू-राबड़ी की पुत्री अनुष्का की शादी कैप्टन अजय सिंह यादव के पुत्र राव चिरंजीव के साथ हुई है। 

chat bot
आपका साथी