दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

सिवान जाकर शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से कमरे में मिले तेज प्रताप यादव, बोले- अपने परिवार में आया हूं

मोहम्‍मद शहाबुद्दीन के घर सिवान पहुंचे तेज प्रताप यादव। जागरण

Tej Pratap Yadav at Shahabuddin Home लालू के बड़े बेटे और प्रदेश के पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप बुधवार को ही सिवान जाने वाले थे लेकिन किसी कारणवश उनका कार्यक्रम स्‍थगित कर दिया गया है। गुरुवार की सुबह-सुबह तेज प्रताप पूर्व सांसद के घर पहुंचे हैं।

Shubh Narayan PathakThu, 13 May 2021 11:01 AM (IST)

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Mohammad Shahabuddin News: सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के परिवार की राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार से नाराजगी की खबरों के बीच तेज प्रताप यादव गुरुवार की सुबह उनके घर पहुंचे। लालू के बड़े बेटे और प्रदेश के पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप बुधवार को ही सिवान जाने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश उनका कार्यक्रम स्‍थगित हो गया था। गुरुवार की सुबह-सुबह तेज प्रताप पूर्व सांसद के पैतृक गांव प्रतापपुर स्थित उनके घर पहुंचे और उनके बेटे ओसामा से मुलाकात की। शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना शहाब फिलहाल किसी नेता से मुलाकात नहीं कर रही हैं। इसके पीछे इस्‍लाम की एक रस्‍म है, जिसकी वजह से वह किसी पुरुष से फिलहाल मुलाकात नहीं कर सकती हैं।

राजद के दो विधायक भी पहुंचे तेज प्रताप के साथ

शहाबुद्दीन के पैतृक गांव प्रतापपुर में स्वजनों से मुलाकात करने के बाद तेजप्रताप पूर्व सांसद के सिवान के आनंद नगर स्थित आवास पर आए और यहां काफी देर तक ठहरे। यहां उन्‍होंने शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा शहाब के साथ काफी देर तक मुलाकात की। यहां मढ़ौरा के विधायक जितेंद्र कुमार राय और सिवान सदर विधायक अवध बिहारी चौधरी भी मौजूद रहे। तेज प्रताप ने कहा कि शहाबुद्दीन राजद और लालू परिवार के साथ हमेशा खड़े रहे। यह उनका अपना परिवार है। कुछ लोगों ने उनसे पूछा कि उनके परिवार से दिल्‍ली में कोई क्‍यों नहीं गया, तो इसका उन्‍होंने कोई जवाब नहीं दिया।

यह भी पढ़ें: बिहार में अब शहाबुद्दीन की मौत पर सियासत- मुंह छिपा रहे तेजस्‍वी, घड़ियाली आंसू बहा रहा लालू परिवार

तेज प्रताप से पहले रीतलाल यादव भी गए थे सिवान

तेज प्रताप से पहले दानापुर के राजद विधायक रीतलाल यादव भी सिवान में पूर्व सांसद के घर गए थे। उन्‍होंने भी ओसामा से मुलाकात की थी। उनके ठीक बाद जदयू नेता राधा चरण सेठ सिवान गए थे। सेठ पहले राजद में ही शामिल थे, लेकिन पिछले चुनाव से पहले उन्‍होंने खेमा बदल लिया। उन्‍होंने कहा था कि व्‍यक्तिगत रिश्‍तों की वजह से वे सिवान आए हैं, इसका कोई राजनीतिक मकसद नहीं। हालांकि पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा था कि राजनीति में संभावनाओं का विकल्‍प हमेशा खुला रहता है। जाप के नेता पप्‍पू यादव भी सिवान जाकर ओसामा से मुलाकात कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें, लालू परिवार को पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी के बाद अलग ही डर, तेजस्‍वी ने बंद कराया तेज प्रताप का मुंह

दिल्‍ली नहीं गया था लालू परिवार का कोई सदस्‍य

शहाबुद्दीन का निधन दिल्‍ली के दीन दयाल अस्‍पताल में हुआ था। उनका अंतिम संस्‍कार भी दिल्‍ली में ही हुआ। अंतिम संस्‍कार से पहले काफी हंगामा भी हुआ। परिवार के लोग और शुभचिंतक पूर्व सांसद के शव को उनके पैतृक गांव लाने चाहते थे, लेकिन दिल्‍ली के प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। दिल्‍ली की कोर्ट से भी इस मामले में इजाजत नहीं दी गई। शहाबुद्दीन के शुभचिंतकों का कहना था कि इस पूरे मामले के दौरान लालू परिवार का कोई सदस्‍य मिलने तक नहीं आया, जबकि कई लोग तब दिल्‍ली में ही थे। तेज प्रताप के आज के दौरे को शहाबुद्दीन के परिवार की नाराजगी को दूर करने की कोशिश माना जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.