दिल्‍ली में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद बोले लालू- ममता कर रहीं अच्‍छा काम, देश को पीछे ले गए PM मोदी

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को दिल्‍ली में कोरोनावायरस वैक्‍सीन का पहला डोज लिया। इसके बाद उन्‍होंने कहा जातिगत जनगणना कराने की मांग दुहराई तथा पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की। साथ ही कहा कि आज देश काफी पीछे चला गया है।

Amit AlokThu, 29 Jul 2021 02:32 PM (IST)
लालू प्रसाद यादव ने लिया कोरोना वायरस का वैक्सीन

पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने गुरुवार को कोरोनावायरस की वैक्‍सीन का दूसरा डोज (Second Dose of CoronaVirus Vaccine) लिया। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि उनकी तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर इशारा करते हुए कहा कि देश बहुत पीछे चला गया है। इसे फिर से पटरी पर लाना होगा। लालू ने जातिगत जनगणना (Caste Census) कराने की मांग दुहराई। उन्‍होंने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banarjee) की तारीफ भी की।

दिल्‍ली में लालू ने ली कोरोना की वैक्‍सीन

लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को कोरोनावायरस वैक्‍सीन का पहला डोज लिया। उनके दोनों बेटों तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने पिछले माह ही कोरोना वायरस वैक्सीन लिया था। इसके पहले विरोधी लालू परिवार (Lalu Family) पर कोरोना वैक्‍सीन नहीं लेने के आरोप लगाते रहे थे। खासकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता इसे लेकर सवाल उठाते रहे थे। लेकिन अब लालू परिवार ने वैक्सीन लेकर विरोधियों को जवाब दिया है।

पीएम मोदी पर हमाला, ममता की तारीफ

वैक्‍सीन लेने के बाद लालू ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की। ममता बनर्जी के दिल्ली में रहकर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने के सवाल पर कहा कि दीदी अपना काम कर रही हैं। बीते दिन राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (RCP) के अध्यक्ष शरद पवार Sharad Pawar), समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) एवं कांग्रेस (Congress) के राज्यसभा सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Prasad Singh) से मुलाकात के बारे में लालू ने बताया कि सबको एकजुट करना जरूरी है। शरद पवार, अखिलेश सिंह से हुई मुलाकात से संदर्भ में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रतिक्रिया में उन्‍होंने कहा कि देश बहुत पीछे चला गया है। का हवाला इस फिर से पटरी पर लाना होगा।

जातिगत गनगणना का किया समर्थन

लालू ने बिहार के संबंध में भी बात की। कहा कि बिहार में विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विधायकों को पुलिस ने विधानसभा में घुसकर पीटा, जाे लोकतंत्र का काला अध्‍याय है। इन दिनों बिहार विधानसभा में जाति आधारित जनगणना की तेजस्‍वी यादव की मांग को सही ठहराते हुए कहा कि इसके लिए आरजेडी ने लगातार संघर्ष किया है, इस मामले में कोई कोताही नहीं की जानी चाहिए। किसकी कितनी आबादी है, इसे पता किया जाना चाहिए।

तेजस्‍वी की तारीफ में जमकर बोले लालू

लालू ने तेजस्वी की तारीफ की और कहा कि जब वे जेल में थे, तेजस्‍वी ने विधानसभा चुनाव में अच्छी मेहनत की थी। देश-प्रदेश के लोगों ने इसे देखा। वह मुझसे भी बहुत आगे निकल चुके हैं। किसी के बनाने से कोई नेता नहीं होता है, खुद बन जाता है। उनकी सभाओं में जुट रही भीड़ को देखकर यह समझा जा सकता है। लालू ने आरोप लगाया कि बिहार में उनकी सरकार नहीं बनने दी गई।

वैक्‍सीन लेने के बाद आ सकते हैं बिहार

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले (Fodder Scam) से जुडे़ मामलों में जमानत रिहा होने के बाद दिल्ली में बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) के पास रह रहे हैं। वे वहीं से बिहार की सियासत पर नजरें जमाए हुए हैं। कोरोनावायरस की वैक्‍सीन के दोनों डोज लेने के बाद उनके बिहार आने की संभावना है। उन्‍होंने भी गुरुवार को कहा कि वे जल्द ही पूरी तरह ठीक होकर पटना आएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.