11वीं बार RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने लालू, तेजस्वी-तेजप्रताप ने लिया पापा का प्रमाण पत्र

राजद के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लालू प्रसाद यादव को औपचारिक तौर पर अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया। तेजस्वी और तेजप्रताप ने पिता का प्रमाण पत्र लिया।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 01:30 PM (IST)
11वीं बार RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने लालू, तेजस्वी-तेजप्रताप ने लिया पापा का प्रमाण पत्र
11वीं बार RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने लालू, तेजस्वी-तेजप्रताप ने लिया पापा का प्रमाण पत्र

पटना, जेएनएन। पटना के बापू सभागार में आयोजित राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन द्वारा सदस्यों के करतल ध्वनि के बीच  लालू प्रसाद के पुनः  पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर निर्वाचित होने की अाधिकारिक घोषणा की गई ।

इस घोषणा के साथ ही उनके निर्वाचन सम्बन्धी प्रमाण-पत्र उनके प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित उनके दोनों पुत्रों नेता प्रतिपक्ष  तेजस्वी प्रसाद यादव एवं बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को समर्पित की गई ।

इसके पूर्व ,नेता प्रतिपक्ष  तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा ध्वजारोहण किया गया एवं युवा राजद  और छात्र राजद  के सदस्यों द्वारा पार्ट के ध्वज को सलामी दी गई । बैठक में सर्वप्रथम पार्टी  के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एस एम कमर  आलम द्वारा महासचिव का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया।

तत्पश्चात राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन ने सांगठनिक चुनाव सम्बन्धी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए लालू प्रसाद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित होने की औपचारिक घोषणा की, जिसके बाद पार्टी का खुला अधिवेशन शुरू हो गया ।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा दीप प्रज्वलित करने के साथ पार्टी का खुला अधिवेशन शुरू हुआ जिसमें कल राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में स्वीकृत कुल दस प्रस्तावों को चर्चा के लिए खुले अधिवेशन में रखा गया, जिसपर चर्चा जारी है। 

चित्तरंजन गगन, राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि खुले अधिवेशन की अध्यक्षता पार्टी के उपाध्यक्ष डाॅक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह और संचालन बिहार प्रदेश राजद  के  पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर रामचन्द्र पूर्वे कर रहे हैं ।

chat bot
आपका साथी