Bihar Politics: राजद सुप्रीमो लालू यादव प्रसाद बोले- हरे रंग की टोपी और गमछा ही आपका लाइसेंस

Bihar Politics राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पार्टी के प्रशिक्षण शिविर के समापन पर दिल्‍ली से वर्चुअल संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि जैसे यूपी में सपा कार्यकर्ताओं की पहचान लाल टोपी से होती है उसी तरह हरे रंग की टोपी और गमछे से राजद कार्यकर्ताओं की पहचान होगी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:54 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:26 PM (IST)
Bihar Politics: राजद सुप्रीमो लालू यादव प्रसाद बोले- हरे रंग की टोपी और गमछा ही आपका लाइसेंस
राजद कार्यकर्ताओं का होगा ड्रेस कोड। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। बिहार के राजद कार्यकर्ताओं को अब ड्रेस कोड का पालन करना होगा। यह राजद सुप्रीमो ने ही तय कर दिया है। दरअसल राजद प्रमुख लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Prasad ) ने बिहार में राजद कार्यकर्ताओं को नई पहचान दी है। अब राजद के कार्यकर्ता और नेता हरी गमछी और टोपी पहने नजर आएंगे। राजद के प्रशिक्षण शिविर के आखिरी दिन बुधवार को राजद कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को आनलाइन संबोधित करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि जैसे यूपी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के समर्थकों की पहचान टोपी है, उसी तरह राजद के नेता और कार्यकर्ता हरी गमछी और टोपी पहनें। यही आपका लाइसेंस है। पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी (Ex CM Rabri Devi) ने कार्यकर्ताओं को अपने घरों के आगे राजद का झंडा लगाने की भी सलाह दी है, ताकि पहचान हो सके कि यह राजद समर्थक का घर है। 

लाल रंग की टोपी में नजर आते हैं सपा नेता 

पटना में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के आवास पर राजद के दो दिवसीय प्रशिक्षण सह सम्‍मान शिविर के समापन सत्र में पार्टी सुप्रीमो ने अपनी बातें रखीं। कहा कि पार्टी के प्र‍ति निष्‍ठावान बनें। बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता गहरे लाल रंग की टोपी पहनते हैं। चाहे वे पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव (Ex CM Mulayam Singh Yadav) हों या फिर उनके पुत्र अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), सभी सार्वजनिक जगहों पर भी लाल रंग की टोपी में नजर आते हैं। इसी तरह अब राजद के कार्यकर्ता भी हरी गमछी और टोपी में नजर आएंगे। हालांकि राजद का प्रतीक चिह्न या झंडा पहले से ही हरे रंग का है। लेकिन अब एक राजद का ड्रेस कोड भी सुप्रीमो ने तय कर दिया है। 

मालूम हो कि दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को नेता प्रतिपक्ष समेत शिवानंद तिवारी, अब्दुलबारी सिद्दीकी, श्याम रजक, बृषण पटेल, मनोज झा, उदय नारायण चौधरी, पूर्व मंत्री आलोक मेहता  ने भी संबोधित किया। इस दौरान सभी जाति-धर्म के लोगों को पार्टी से जोड़ने की अपील कार्यकर्ताओं से की गई।  

chat bot
आपका साथी