भगवान की शरण में लालू परिवार : रोहिणी ने रखा रोजा तो बाबाधाम व कामख्‍या मंदिर गए तेजस्‍वी, मां दुर्गा की पूजा कर रहे तेज प्रताप

भगवान शिव की पूजा करते तेजस्‍वी, रोहिणी एवं मां दुर्गा की पूजा करते तेज प्रताप (तस्‍वीरें: सोशल मीडिया)

लालू प्रसाद यादव की जमानत पर सुनवाई के पहले परिवार भगवान की शरण में है। बेटी रोहिणी रोजा रख रहीं हैं। बेटे तेज प्रताप यादव भागवत कथा के बाद मां दुर्गा की पूजा कर रहे हैं तो तेजस्‍वी ने भी देवघर में भगवान भोलेनाथ की पूजा की है।

Amit AlokWed, 14 Apr 2021 12:41 PM (IST)

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) की चारा घोटाला (Fodder Scam) के दुमका कोषागार मामले में रांची हाईकोर्ट (Ranchi High Court) में जमानत (Baill) पर सुनवाई 16 अप्रैल को है। इसके पहले पूरा लालू परिवार (Lalu Family) भगवान की शरण में चला गया है। लालू की बेटी राहिणी आचार्य (Rohini Acharya) रमजान के महीने में रोजा रखने के साथ चैत्र नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा भी कर रहीं हैं। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी मां दुर्गा की पूजा कर रहे हैं। इस बीच छोटे बेटे व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने झारखंड के देवघर में भगवान भोलेनाथ की पूजा की है। इसके पहले तेजस्‍वी असम के कामाख्‍या मंदिर जा चुके हैं तो तेज प्रताप पटना में भागवत कथा भी करा चुके हैं।

बेटी रोहिणी कर रहीं मां दुर्गा की पूजा, रखा रोजा

लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य पिता की जमानत एवं सेहत के लिए मां दुर्गा की पूजा के साथ रमजान का रोजा भी रख रहीं हैं। रोहिणी ने सोमवार को ही ट्वीट कर बताया था कि वे पिता के स्वास्थ्य और जेल से रिहाई के लिए रोजा रखेंगी। उन्‍होंने लिखा था कि वे पिता की सेहत में सुधार और उन्‍हें जल्दी न्याय मिलने के लिए दुआ करेंगीं। साथ ही देश में अमन-चैन के लिए भी ईश्वर व अल्लाह से कामना करेंगीं। अपने दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने लिखा था कि उनके अंदर इतनी हिम्मत है कि वे रोजा रखने के साथ चैत्र नवरात्र भी पूरी निष्ठा के साथ कर सकती हैं।

तेजस्‍वी यादव ने देवघर के बाबा धाम में की पूजा

इसी बीच झारखंड के मधपुर में हो रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर मंगलवार को वहां पहुंचे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव देवघर गए। वहां उन्‍होंने भगवान शिव के प्रसिद्ध मंदिर बाबा धाम में पूजा-अर्चना की।

असम के कामाख्‍या मंदिर भी गए थे तेजस्‍वी

तेजस्‍वी मंगलवार को झारखंड के मधुपुर में महागठबंधन के प्रत्‍याशी हफीजुल अंसारी से समर्थन में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बुलावे पर चुनाव प्रचार करने गए थे। इसी दौरान उन्‍होंने देवघर जाकर बाबा वैद्यनाथ की पूजा की। तेजस्‍वी इससे पहले जब असम के दौरे पर थे, कामाख्या मंदिर भी गए थे।

पटना में मां दुर्गा की शरण में तेज प्रताप यादव

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी पटना के अपने सरकारी आवास पर मां दुर्गा की पूजा में लीन हैं। चैत्र नवरात्र के अवसर पर उन्‍होंने मां दुर्गा की पूजा शुरू की है। तेज प्रताप भी अपनी पूजा में पिता की जमानत व अच्‍छी सेहत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

पटना आवास पर भागवत कथा भी करा चुके तेज प्रताप

तेज प्रताप इसके पहले पिता लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए मुहिम भी चला चुके हैं। इसके तहत राष्ट्रपति को लाखों पोस्टकार्ड भेजे गए हैं। वे वृंदावन से कथा वाचक बुलवाकर पटना में सात दिवसीय भागवत कथा का आयोजन भी करा चुके हैं। इसके बाद तेज प्रताप ने खुद वृंदावन जाकर भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.