नीतीश की मानव श्रृंखला पर लालू-राबड़ी ने दागे सवाल, पूछा- तटबंध का पैसा कौन चूहा खाया

बिहार में 19 जनवरी को मानव श्रृंखला प्रस्‍तावित है। सरकार के स्‍तर पर इसकी तैयारी की गई है। खुद dसीएम नीतीश कुमार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। वही लालू-राबड़ी ने इसे ले फिर सवाल दागे।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 02:28 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 09:17 PM (IST)
नीतीश की मानव श्रृंखला पर लालू-राबड़ी ने दागे सवाल, पूछा- तटबंध का पैसा कौन चूहा खाया
नीतीश की मानव श्रृंखला पर लालू-राबड़ी ने दागे सवाल, पूछा- तटबंध का पैसा कौन चूहा खाया

पटना, जेएनएन। बिहार में 19 जनवरी को मानव श्रृंखला प्रस्‍तावित है। इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए मंत्री से लेकर अफसर तक एड़ी-चोटी एक किए हुए हैं। सरकार के स्‍तर पर इसकी तैयारी की गई है। खुद सीएम नीतीश कुमार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। वही, लालू-राबड़ी ने इसे ले फिर सवाल दागे। राजद सुप्रीमो लालू यादव और पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने प्रस्‍तावति मानव श्रृंखला के बहाने शनिवार को अलग-अलग ट्वीट कर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया है। 

लालू का सवाल: जंगलों को किसने कटवाया

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने रविवार को ट्वीट किया और जल जीवन हरियाली के नाम पर सीएम नीतीश के अभियान को नौटंकी बताया। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा- 'जल-जीवन-हरियाली की नौटंकी करने वाला पहले यह बतावें किसके संरक्षण में विगत 15 वर्ष में बिहार के कुआं, आहार, नहर, पईन, पोखर व तालाबों का अतिक्रमण कर बर्बाद किया गया?जंगलों को किसने कटवाया? तटबंध का पैसा कौन चूहा खाया? कथित पौधारोपण का करोड़ों का बजट कौन भूत लूटा? इनका दोषी कौन?' 

राबड़ी का कटाक्ष- अब एक श्रृंखला की नौटंकी

दूसरी ओर, बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने भी सीएम नीतीश कुमार पर मानव श्रृंखला के बहाने ही हमला बोला है। उन्‍होंने उदाहरण के रूप में शराबबंदी की विफलता को गिनाया है। राबड़ी ने भी शनिवार को ही ट्वीट किया और लिखा- 'CM नीतीश जी ने शराबबंदी पर श्रृंखला की थी, हमने समर्थन भी किया था। लेकिन क्या उससे शराब बंद हुई? नहीं ना?'  राबड़ी ने इसी ट्वीट में आगे लिखा- ‪'बाल विवाह और दहेज पर भी करोड़ों खर्च कर मानव श्रृंखला बनाई? क्या हुआ? अब सीएम ने इनका ज़िक्र करना भी छोड़ दिया है। अब एक और श्रृंखला की नौटंकी? क्यों ग़रीबों का हक़ खा रहे हैं?‬ 

19 जनवरी को बनेगी मानव श्रृंखला 

गौरतलब है कि बिहार में 19 जनवरी यानी रविवार को मानव श्रृंखला बनेगी। इसके लिए सरकार स्‍तर पर जोरदार तैयारी की गई है। पटना समेत बिहार के तमाम जिलों में प्रशासनिक स्‍तर पर फाइनल टच दिया गया है। इसे लेकर पूरे बिहार में 17 लाख नारे लिखे गए हैं। इस पर खुद सीएम नीतीश कुमार नजर रखे हए हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए जायजा भी लिया था। 

chat bot
आपका साथी