बक्‍सर में महिला डाक्‍टर को पुलिसवालों ने दिखाई ताकत, शिकायत की धमकी सुनकर खोया आपा

बक्‍सर जिले के डुमरांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात हैं महिला चिकित्सक सेतु सिंह ड्यूटी पर जाने के दौरान महिला चिकित्सक से पुलिस कर्मियों ने की बदसलूकी पंचायत चुनाव के लिए सुरक्षा में तैनात पुलिस जवानों पर लगा है आरोप

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:40 AM (IST)
बक्‍सर में महिला डाक्‍टर को पुलिसवालों ने दिखाई ताकत, शिकायत की धमकी सुनकर खोया आपा
बक्‍सर की महिला डाक्‍टर ने की पुलिस के खिलाफ शिकायत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। वैसे तो पुलिस की कायशैली और आमलोगों से पुलिस कर्मियों के बर्ताव को लेकर अक्सर सवाल खड़े होते रहते हैं। पुलिस महकमे में तैनात एक मामूली जवान भी आम आदमी को तो छोड़ ही दें किसी अधिकारी की इज्जत की बखिया उधेड़ने में एक पल देर नहीं लगता। ताजा मामला बक्‍सर जिले के डुमरांव प्रखंड का है, जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी करने जा रही महिला चिकित्सक से पुलिस कर्मियों द्वारा बदसलूकी किए जाने की घटना सामने आई है। महिला चिकित्सक बार-बार अपना परिचय देती रही, पर पुलिस कर्मी उन्हें मारने पर भी उतारू हो गए।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार डुमरांव प्रखंड में शुक्रवार को पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसको लेकर प्रशासन काफी मुस्तैद रहा तथा चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। प्रखंड कार्यालय में जहां नामांकन संबंधी गतिविधियां चल रही हैं, उसी परिसर के बीच डुमरांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मौजूद है। नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार पर बैरिकेडिंग की गई थी, जहां तैनात पुलिस कर्मी किसी को भी जांच-पड़ताल के बाद ही अंदर प्रवेश की अनुमति दे रहे थे।

सुबह के समय केंद्र में पदस्थापित महिला चिकित्सक सेतु सिंह ड्यूटी करने जा रही थीं, तभी वहां मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा उन्हें परिसर के अंदर प्रवेश करने से रोकते हुए परिचय पत्र की मांग की गई। चिकित्सक द्वारा अपना परिचय पत्र दिखाने के बाद फिर पुलिस कर्मियों ने बीडीओ से अनुमति लेने की बात कही। महिला चिकित्सक ने बीडीओ को फोन कर सारी बातों की जानकारी दी और बीडीओ द्वारा भी अनुमति दे दी गई। लेकिन इस बीच जैसे ही महिला चिकित्सक ने उच्च अधिकारियों से इस बात की शिकायत करने की बात कही, कि पुलिसकर्मियों ने इसे अपनी प्रतिष्ठा का विषय बना लिया और चिकित्सक के साथ बदसलूकी करने लगे। महिला चिकित्सक का कहना है कि उन पर हाथ उठाने का भी प्रयास किया गया।

पुलिस कर्मियों के इस व्यवहार से व्यथित महिला चिकित्सक सेतु सिंह ने बताया कि उनके साथ बदसलूकी की गई तथा मारपीट की भी कोशिश की गई। महिला चिकित्सक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उच्च अधिकारियों से इस बात की शिकायत करते हुए उन्होंने ऐसे पुलिस कर्मियों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी