कोलकाता पुलिस के लिए परेशानी बन गए थे दो लड़के, आपराधिक इतिहास जानने आना पड़ा पटना

सोना लूट और चोरी के मामले में कोलकाता पुलिस ने पटना के दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। दोनों के घर पर छापेमारी और पटना में उनके आपराधिक इतिहास को खंगालाने के लिए कोलकाता पुलिस दोनों को साथ लेकर गुरुवार को बुद्धा कॉलोनी थाने पहुंची।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:05 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:05 PM (IST)
कोलकाता पुलिस के लिए परेशानी बन गए थे दो लड़के, आपराधिक इतिहास जानने आना पड़ा पटना
कोलकाता पुलिस ने पटना के दो लड़कों को पकड़ा है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : सोना लूट और चोरी के मामले में कोलकाता पुलिस ने पटना के दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। दोनों के घर पर छापेमारी और पटना में उनके आपराधिक इतिहास को खंगालाने के लिए कोलकाता पुलिस दोनों को साथ लेकर गुरुवार को बुद्धा कॉलोनी थाने पहुंची। गिरफ्तार दोनों अपराधियों में एक दीघा का एसआइटी कॉलोनी निवासी मो. कासिम उर्फ राजू है, जबकि दूसरा सुल्तानगंज निवासी मो. कैफ। कोलकाता पुलिस की मानें तो दोनों सिर्फ सोना लूटते या चोरी करते थे और फिर उसे सट्टेबाजी में उड़ा देते थे। लूट और चोरी का सोना बरामदगी के लिए कोलकाता पुलिस दोनों के घर पर छापेमारी करने के बाद पटना के आधा दर्जन थानों में लेकर गई।

साइकिल चोर से कुख्यात अपराधी बन गए दोनों दोस्त

दोनों के खिलाफ कोलकाता सहित पटना के बुद्धा कॉलोनी, सुल्तानगंज, दीघा सहित अन्य थानों में मामला दर्ज है। पूछताछ में पता चला कि दोनों पहले साइकिल की चोरी करते थे। फिर बाइक और घरों का ताला तोड़ने लगे। इसके बाद दोनों सोना लूट की वारदात को अंजाम देने लगे। कोलकाता पुलिस ने दोनों के घरों की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला। पूछताछ में पता चला कि कोलकाता में चोरी का सोना बेच उनमें से करीब एक लाख रुपये एक ने अपने घर भेजा था।

सट्टा व अय्याशी में उड़ा चुके 15 लाख रुपये

कोलकाता पुलिस की मानें तो दोनों पिछले तीन माह में सट्टा और अय्याशी में करीब 15 लाख रुपये उड़ा चुके हैं। चोरी या लूट के बाद ये रुपये बैंक में नहीं रखते थे। दोनों के खिलाफ हावड़ा में तीन मामले दर्ज हैं। दोनों कुछ दिन पूर्व एक घर में घुसकर कुछ मिनट में ही आधा किलोग्राम सोना चुराकर फरार हो गए थे। ये ताला से लेकर लॉकर चंद मिनट में तोड़ देते हैं। इनके गिरोह में कई और शामिल हैं जो पटना में लूट के बाद कोलकाता में छिप जाते हैं। 

chat bot
आपका साथी