पटना में दिन-दहाड़े अपहरण की कोशिश, कलेक्ट्रेट के सामने शख्स को कार में बैठा रहे थे, पुलिस दौड़ी तो बची जान

Patna Crime बिहार की राजधानी पटना में ठीक डीएम के ऑफिस के सामने दिन दहाड़े एक शख्स के अपहरण की कोशिश ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं। यह संयोग रहा कि यह कोशिश सफल नहीं हुई। यह घटना गुरुवार को कलेक्ट्रेट के ठीक सामने हुई थी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 09:38 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 09:38 AM (IST)
पटना में दिन-दहाड़े अपहरण की कोशिश, कलेक्ट्रेट के सामने शख्स को कार में बैठा रहे थे, पुलिस दौड़ी तो बची जान
पटना में कलेक्‍ट्रेट के ठीक सामने अपरहण की कोशिश। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Patna Crime: बिहार की राजधानी पटना में ठीक डीएम के ऑफिस के सामने दिन दहाड़े एक शख्स के अपहरण की कोशिश ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं। यह संयोग रहा कि यह कोशिश सफल नहीं हुई। यह घटना गुरुवार को ही दिनदहाड़े कलेक्ट्रेट हिन्दी भवन के गेट के ठीक सामने हुई थी। यहां नालंदा जिले के बराह निवासी एक व्यक्ति को लोगों ने पकड़कर जबरन कार में बैठाने का प्रयास किया। कलेक्ट्रेट के पदाधिकारी और सुरक्षाकर्मी हंगामा देखकर दौड़े तब मामला शांत हुआ। घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस दोनों पक्ष को थाने ले गई। पुलिस की पूछताछ में दोनों पक्षों से कुछ अलग ही जानकारी मिली।

सुरक्षा बलों ने देखा तो किया हस्‍तक्षेप

घटना गुरुवार को करीब 3.00 बजे की है। सफेद कार जिसका नंबर - बीआर01ई एफ 0625 पर नालंदा के बराह निवासी व्यक्ति को कुछ लोग जबरन बैठा रहे थे। स्थानीय सुरक्षा बल और अधिकारी की जब नजर पड़ी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस बीच बताया गया कि जमीन के कारोबार को लेकर कुछ विवाद था। वहीं जबरन कार पर बैठाने वालों का कहना था कि एक ही जमीन को कई लोगों के साथ करार कर पैसा ले लिया है। पैसा वापस करने के लिए पकड़कर थाना ले जा रहे थे।

दूध मंडी से टिकट दलाल गिरफ्तार

इधर, रेलवे सुरक्ष बल (आरपीएफ) पटना की टीम ने टिकट दलाली के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। टाटा पार्क, दूध मंडी इलाके में राज टूर एंड ट्रेवल्स नाम की एजेंसी के कार्यालय में छापा मारकर एक दलाल को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित की पहचान रामकृष्ण नगर निवासी बिट्टू कुमार के रूप में हुई है। कार्यालय से छह लाख 29 हजार 775 रुपये के रेलवे टिकट के अलावा लैपटाप, मोबाइल आदि जब्त किए गए हैं। आरपीएफ निरीक्षक वीके सिंह ने बताया कि टूर एंड ट्रेवल्स की आड़ में टिकट दलाली की सूचना मिली थी। इसमें शामिल अन्य लोगों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी