मानकों के उल्लंघन पर बंद कराई गई कंकड़बाग और राजेंद्रनगर सब्जी मंडी

कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए मानकों का पालन करने की अपील प्रशासन की ओर से लगातार की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:44 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:44 PM (IST)
मानकों के उल्लंघन पर बंद कराई गई  
कंकड़बाग और राजेंद्रनगर सब्जी मंडी
मानकों के उल्लंघन पर बंद कराई गई कंकड़बाग और राजेंद्रनगर सब्जी मंडी

पटना : कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए मानकों का पालन करने की अपील प्रशासन की ओर से लगातार की जा रही है। न्यूनतम शारीरिक दूरी एवं मास्क पहनने से जुड़े मानदंड का पालन नहीं करने पर सोमवार को कंकड़बाग और राजेंद्रनगर की सब्जी मंडी को तीन दिन के लिए बंद करा दिया गया। इससे पूर्व प्रशासन शनिवार को मीठापुर सब्जी मंडी तीन दिन के लिए बंद करा चुका है।

प्रशासन को मिली शिकायतों के बाद कंकड़बाग और राजेंद्रनगर की सब्जी मंडियों में मानकों के पालन को लेकर जांच कराई गई। इसमें पाया गया कि यहां न्यूनतम शारीरिक दूरी का पालन न तो विक्रेता और न ही खरीदार द्वारा किया जा रहा है। यहां मास्क पहनने में भी लापरवाही सामने आई है। डीएम कुमार रवि के निर्देश पर अनुमंडलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने टीम का गठन कर मंडियों को सील करने का आदेश जारी किया। अपर अनुमंडल पदाधिकारी धनंजय कुमार और दंडाधिकारी अरविद कुमार के नेतृत्व में स्थानीय थाना ने मंडियों को बंद कराया। बंद कराने के बाद बैरिकेडिग कर इन्हें सील कर दिया गया है। अनुमंडलाधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के मानकों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए प्रशासन और भी सख्ती बरत सकता है।

सोमवार को पटना सदर क्षेत्र में अनुमंडल स्तर पर मास्क जांच के लिए चलाए गए विशेष अभियान में 150 लोगों से जुर्माना वसूला गया है। एसडीओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद राजीवनगर की रोड नंबर नौ और 22 को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।

chat bot
आपका साथी