बिहारः हिंदी आफिसर और आइटी इंजीनियर सहित कई पदों पर होगी बहाली, आइबीपीएस ने मांगे आवेदन

Job News हिंदी आफिसर फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट रिसर्च एसोसिएट असिस्टेंट प्रोफेसर और आइटी इंजीनियर के पद पर बहाली होने जा रही है। नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी https//ibps.in/ की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 05:06 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 05:06 PM (IST)
बिहारः हिंदी आफिसर और आइटी इंजीनियर सहित कई पदों पर होगी बहाली, आइबीपीएस ने मांगे आवेदन
कई पदों पर बहाली के लिए नाटिफिकेशन जारी किया गया है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण टीम, पटना। नौकरी पाने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आइबीपीएस) ने कई पदों पर बहाली निकाली है। इसमें हिंदी आफिसर, फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च एसोसिएट, असिस्टेंट प्रोफेसर और आइटी इंजीनियर के पद हैं। बहाली के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी https://ibps.in/ की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आनलाइन तिथि 14 अक्टूबर तक है। 21 साल से लेकर 40 साल के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार (इंटरव्यू) के जरिए किया जाएगा। साफ्टवेयर डेवलपर, एसोसिएट प्रोफेसर, और टेस्टर के लिए केवल साझात्कार (इंटरव्यू) से बहाली की जाएगी।

 इन पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आइबीपीएस) हिंदी आफिसर, फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च एसोसिएट, असिस्टेंट प्रोफेसर और आइटी इंजीनियर के पदों पर बहाली करने जा रहा है। अधिसूचना के अनुसार इन पदों के लिए छात्र आवेदन कर सकते हैं।

 जानें क्या है इसके लिए योग्यता

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आइबीपीएस) ने सभी पदों के लिए अलग-अलग डिग्री मांगी है। इसमें एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन (परास्नातक) में 55 प्रतिशत अंक होना जरूरी है। साथ ही अभ्यर्थी के पास सांख्यिकी में पीएचडी (PHD) या समकक्ष की डिग्री होनी चाहिए। इसी तरह फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट्स के लिए उम्मीदवार को परास्नातक (PG) में कम से कम 55 फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य है।

21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए उम्र

वहीं रिसर्च एसोसिएट्स पद के लिए उम्मीदवार के पास साइकोलाजी, साइकोमेट्रिक्स, एजुकेशन, साइकोलाजिकल मेजरमेंट, मैनेजमेंट में पोस्ट स्नातक की डिग्री जरूरी है। हिंदी आफिसर पद के लिए हिंदी में मास्टर डिग्री (पीजी) के साथ ग्रेजुएशन में एक प्रमुख या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी का होना जरूरी है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 40 के बीच की होनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी