जीतनराम मांझी ने PM नरेंद्र मोदी, अमित शाह से की मांग; शहाबुद्दीन की मौत की हो न्यायिक जांच

राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मौत पर बिहार में सियासत शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने मौत की न्यायिक जांच की मांग कर दी है। साथ ही राजकीय सम्मान के साथ शहाबुद्दीन का अंतिम संस्कार कराए जाने का भी आग्रह किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 01:48 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:48 PM (IST)
जीतनराम मांझी ने PM नरेंद्र मोदी, अमित शाह से की मांग; शहाबुद्दीन की मौत की हो न्यायिक जांच
हिंदुस्तानी आवामा मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी। जागरण आर्काइव।

ऑनलाइन डेस्क, पटना। राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की दिल्ली में मौत पर स्वजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। एआइएमआइएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी कहा है कि शहाबुद्दीन का इलाज कायदे से नहीं किया गया। अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने मौत की जांच की मांग कर दी है। मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवामा मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शहाबुद्दीन की मौत की न्यायिक जांच की मांग की है। 

राजकीय सम्मान के साथ हो शहाबुद्दीन का अंतिम संस्कार

इसके साथ ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी आवामा मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने राजकीय सम्मान के साथ शहाबुद्दीन के अंतिम संस्कार करने की मांग भी की है। इस बाबत सोमवार को मांझी ने ट्वीट किया है। बता दें कि राजद ने पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की मौत के बाद सियासत शुरू हो गई है। पूर्व बाहुबली सांसद की मौत पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं राजद विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव ने इसे हत्या करार दिया है।

राजद बोला, तिहाड़ जेल प्रशासन ने की लापरवाही

राजद के कई बड़े नेताओं ने कहा है कि दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद तिहाड़ जेल प्रशासन ने शहाबुद्दीन के इलाज में गंभीरता नहीं दिखाई। इस बीच हैदराबाद से सांसद असुदुद्दीन ओवैसी ने भी शहाबुद्दीन का उपचार ठीक से न किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने तो यहां तक कहा कि शहाबुद्दीन को कोविड-19 के मरीज के साथ रखा गया। उनके इलाज में लापरवाही बरती गई। ओवैसी ने कहा कि अब शहाबुद्दीन का शव भी स्वजनों को नहीं सौंपा जा रहा है। असुदुद्दीन ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह से शहाबुद्दीन का शव उनके स्वजनों को सौंपने की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी