जदयू अध्यक्ष ललन ने तेजस्वी से पूछा-लालू बिहार सीएम थे तो राबड़ी का आपरेशन दिल्ली एम्स में क्यों हुआ?

नेता प्रतिपक्ष ने एक दिन पहले यह कहा था कि तारापुर के विधायक मेवालाल चौधरी की मौत इस वजह से हो गई कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था खत्म थी। इस पर ललन सिंह ने कहा कि क्या समझदारी है?

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:36 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:36 PM (IST)
जदयू अध्यक्ष ललन ने तेजस्वी से पूछा-लालू बिहार सीएम थे तो राबड़ी का आपरेशन दिल्ली एम्स में क्यों हुआ?
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और जदयू अध्यक्ष ललन सिंह। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर उनके वक्तव्य को ही आधार बनाकर खूब प्रहार किया। नेता प्रतिपक्ष ने एक दिन पहले यह कहा था कि तारापुर के विधायक मेवालाल चौधरी की मौत इस वजह से हो गई कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था खत्म थी। इस पर ललन सिंह ने कहा कि क्या समझदारी है? ललन सिंह ने पुरानी बातों का जिक्र कुछ इस अंदाज में किया, नेता प्रतिपक्ष के पिता जब बिहार में मुख्यमंत्री थे तो उनकी माता राबड़ी देवी का आपरेशन एम्स, दिल्ली में क्यों हुआ था? लोगों को यह क्यों नहीं बताते हैं कि जब उनके स्वजनों की सरकार बिहार में थी तब सरकारी अस्पताल में एक महीने में मात्र 36 लोग इलाज के लिए पहुंचते थे। वहीं आज स्थिति यह है कि एक माह में दस हजार से अधिक लोग इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में पहुंच रहे हैैं।

ललन सिंह ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के बारे में यह जानकारी मिली कि तारापुर में चुनाव प्रचार के लिए वह वहां के विवाह भवन में ठहरे हैैं। उन्हें यह बताना चाहिए कि 1990 से 2005 के बीच बिहार में कितनी संख्या में विवाह भवन थे। जब बिहार की स्थिति ठीक हुई है, तब विवाह भवन बने हैं। इसी तरह से रोजगार का भी मामला है। नीतीश कुमार के 16 साल के शासनकाल में जितनी अधिक संख्या में बिहार में रोजगार मिले वह आजादी से लेकर 2005 तक से अधिक है। 

ललन सिंह ने कहा कि असल यह नेता प्रतिपक्ष का जो दल है उसकी वजह से ही वह वह ऐसी बात करते हैैं। वह कोई पार्टी नहीं है। वहां कोई संस्कृति नहीं है। केवल परिवारवाद है। इस वजह से वहां तो ऐसे ही नेता आएंगे। यह भी तय है कि प्रचार के बाद वह दिल्ली चले जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी