जदयू एमएलसी तनवीर अख्‍तर का निधन, CM नीतीश ने जताया शोक; डीएवी के डायरेक्‍टर यूएस राय भी नहीं रहे

Bihar CoronaVirus News जदयू के विधान पार्षद तनवीर अख़्तर नहीं रहे। 26 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें पटना के अस्‍पताल आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया था। डीएवी पटना जोन के डायरेक्टर यू एस राय का शुक्रवार की रात राजधानी के एक निजी हॉस्पिटल में निधन हो गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:47 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 01:13 PM (IST)
जदयू एमएलसी तनवीर अख्‍तर का निधन, CM नीतीश ने जताया शोक; डीएवी के डायरेक्‍टर यूएस राय भी नहीं रहे
जदयू के एमएलसी तनवीर अख्‍तर और डीएवी के डायरेक्‍टर यूएस राय। फाइल फोटो

पटना, जागरण टीम। Bihar CoronaVirus News: बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण ने शनिवार को दो और महत्‍वपूर्ण लोगों की जान ले ली। इनमें एक सत्‍ताधारी दल जदयू के विधान पार्षद तनवीर अख्‍तर (JDU MLC Tanvir Akhtar) हैं तो दूसरे डीएवी स्‍कूल पटना जोन (DAV School Patna zone) के निदेशक यूएस राय (DAV director US Rai) हैंमुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के विधान पार्षद के निधन पर शोक जताया है। उन्‍होंने कहा कि मो. तनवीर अख्‍तर एक कुशल राजनेता थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनका अंतिम संस्‍कार राजकीय सम्‍मान के साथ किया जाएगा। सीएम ने कहा कि ईश्‍वर उन्‍हें जन्‍नत में आला मकाम अता करें।

गया से था तनवीर अख्‍तर का संबंध

तनवीर अख़्तर का संबंध गया से था। 26 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें पटना के अस्‍पताल आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया था। शनिवार की सुबह उन्होंने आख़री सांस ली। इधर, डीएवी पटना जोन के डायरेक्टर यू एस राय का शुक्रवार की रात राजधानी के एक निजी हॉस्पिटल में निधन हो गया। वे  पिछले 25 वर्षों से  डीएवी समूह में अपनी सेवा दे रहे थे।  वर्ष 2018 में उन्हें डीएवी पटना का निदेशक पद जिम्मेवारी दी गई थी। तब से यहां सेवारत थे। उनके निधन से डीएवी परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

बिहार में कई खास लोगों की जान ले चुका कोरोना

बिहार में कोरोना की वजह से तारापुर के जदयू के विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेवालाल चौधरी, समस्‍तीपुर से भाजपा के विधायक हरि नारायण चौधरी, राज्‍य के मुख्‍य सचिव अरुण कुमार सिंह, बिहार-झारखंड के मुख्‍य डाकपाल अनिल कुमार, सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन समेत कई बड़ी शख्सियतों की जान जा चुकी है। शहाबुद्दीन की मौत दिल्‍ली के अस्‍पताल में हुई। राज्‍य में संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन का एलान किया है।

यह भी पढ़ें- जेएनयू छात्रसंघ अध्‍यक्ष के रूप में तनवीर अख्‍तर ने शुरू की राजनीति, कांग्रेस ने बनाया था एमएलसी

chat bot
आपका साथी