पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी का भाजपा-जदयू में भी विरोध, पूर्व मंत्री बोले- सारण डीएम व BJP के सांसद पर हो कार्रवाई

Bihar Politics पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी के मामले में विपक्ष के दलों में भले एक राय नहीं हो लेकिन एनडीए में शामिल बिहार के सभी दलों के नेताओं से उनको समर्थन मिल चुका है जदयू के पूर्व मंत्री और भाजपा के विधान पार्षद ने भी किया विरोध

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:20 AM (IST)
पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी का भाजपा-जदयू में भी विरोध, पूर्व मंत्री बोले- सारण डीएम व BJP के सांसद पर हो कार्रवाई
जाप के नेता और पूर्व सांसद पप्‍पू यादव। फाइल फोटो

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Pappu Yadav Arrested: मधेपुरा के पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी के मामले में विपक्ष के दलों में भले एक राय नहीं हो, लेकिन एनडीए में शामिल बिहार के सभी दलों के नेताओं से उनको समर्थन मिल चुका है। हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी और वीआइपी के मुकेश सहनी के बाद अब भाजपा और जदयू में भी पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी के विरोध में आवाज उठ गई है। भाजपा के विधान पार्षद रजनीश कुमार और जदयू के वरिष्‍ठ नेता एवं पूर्व मंत्री मोनाजिर हसन ने पूर्व सांसद की गिरफ्तारी को गलत बताया है।

बीजेपी सांसद और सारण डीएम की गिरफ्तारी की मांग कर रहे जदयू नेता

जदयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री रहे मोनाजिर हसन ने पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी को गलत ठहराते हुए कहा कि गिरफ्तारी तो सारण के डीएम और भाजपा के सांसद राजीव प्रताप रूडी की होनी चाहिए। हालांकि जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि जनसेवा के नाम पर घटिया राजनीति करने वाले पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी पूरी तरह सही है। उन्‍होंने कहा कि सभी लोगों को इसका समर्थन करना चाहिए।

पूर्व सांसद @pappuyadavjapl को इस समय में गिरफ्तार करना दुर्भाग्यपूर्ण है।मैं राज्य सरकार से माँग करता हूँ कि श्री पप्पू यादव जी को अविलंब रिहा करे।

— Rajnish Kumar (@mlcrajnishkumar) May 11, 2021

भाजपा के विधान पार्षद ने बताया गलत कदम

भाजपा के विधान पार्षद रजनीश कुमार ने भी कहा कि आम लोगों की मदद में जुटे पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी सही नहीं है। राज्‍य सरकार को इस मामले में ध्‍यान देना चाहिए। गौरतलब है कि पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी का विरोध कांग्रेस और सीपीआइ जैसी पार्टियां खुलकर कर रही हैं। राजद में इस मसले पर बंटी राय है। हम और वीआइपी ने इसका विरोध किया है। पार्टी के तौर पर जदयू और भाजपा भी सरकार और पुलिस के स्‍टैंड के साथ हैं।

सारण मामले के बाद बढ़ गई थी तकरार

पप्‍पू यादव पर हाल के दिनों में लॉकडाउन को तोड़ने और स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को बाधित करने जैसे आरोप लगाकर कई जगह प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि तकरार तब ज्‍यादा बढ़ी जब उन्‍होंने सारण में एक सामुदायिक भवन, जिसे भाजपा के सांसद राजीव प्रताप रूडी का कार्यालय भी कहा गया, से दर्जनों एंबुलेंस को यूंही खड़ा रखने पर सवाल उठाया। पप्‍पू वहां खुद गए थे। इसको लेकर सारण में पूर्व सांसद पर दो मुकदमे भी दर्ज हुए हैं।

यह भी पढ़ें - Bihar: पूर्व सांसद पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी पर भड़के समर्थक, दी यह धमकी, जेल भेजे गए जाप सुप्रीमो

Pappu Yadav arrested: जेल जाते ही भूख हड़ताल पर बैठे पप्‍पू यादव, बाहर समर्थक कर रहे बवाल

chat bot
आपका साथी