जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा स्‍थगित, बक्‍सर में कई छात्र और शिक्षक हुए कोरोना संक्रमित

Jawahar Navodaya Vidyalaya Entrance Exam बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जवाहर नवोदय विद्यालय की चयन परीक्षाएं टली नवोदय विद्यालय परीक्षा समिति ने जारी किए निर्देश बिहार के बक्‍सर में नवोदय विद्यालय के 27 छात्र-छात्रा और शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए जाने पर मचा हड़कंप

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:26 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:38 PM (IST)
जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा स्‍थगित, बक्‍सर में कई छात्र और शिक्षक हुए कोरोना संक्रमित
जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा स्‍थगित करने का आदेश जारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। Jawahar Navodaya Vidyalaya Entrance Test: पूरे देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए आगामी 16 मई को आयोजित होने वाली जवाहर नवोदय विद्यालय की चयन परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इस बीच गुरुवार को बक्सर के नावानगर स्थित नवोदय विद्यालय में एक साथ 27 विद्यार्थियों के साथ एक शिक्षक के संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद विद्यालय प्रबंधन द्वारा नवोदय विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी आदेश सार्वजनिक किया गया है। परीक्षा की अगली तिथि बाद में जारी की जा सकती है। नवोदय विद्यालय पूरी तरह आवासीय विद्यालय है, जहां छठी कक्षा से 12वीं तक पढ़ाई होती है। विद्यालय में कक्षा छह के लिए नामांकन प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर लिया जाता है।

परीक्षा से 15 दिन पहले बता दी जाएगी निर्धारित तिथि

हर साल नवोदय विद्यालयों में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इस साल यह परीक्षा आगामी 16 मई को पूरे देश में आयोजित की जानी थी। इस बीच देश भर में कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच नवोदय विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इस पर गम्भीरता से विचार करते हुए पूर्व से तय शेड्यूल के अनुसार होने वाली चयन परीक्षा को स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया गया है। जिले के नावानगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य सुरेन्द्रनाथ पाठक ने इस आशय का पत्र दिखाते हुए बताया कि परीक्षा समिति के निर्णय के अनुसार अगली परीक्षा तिथि का प्रकाशन परीक्षा से 15 दिन पूर्व प्रकाशित कर दिया जाएगा।

बक्‍सर में चार शिक्षक, 23 छात्र और चार छात्राएं संक्रमित

बताते चलें कि बक्सर नवोदय विद्यालय के छात्रावास में रहने वाले तीन शिक्षकों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद पहले से ही हड़कंप मचा हुआ था। इस बीच उन शिक्षकों के संपर्क में आए शिक्षकों और विद्यार्थियों की कोरोना जांच कराई गई थी। गुरुवार को रिपोर्ट मिलने के बाद पता चला कि छात्रावास के 23 छात्र और 4 छात्राओं के साथ एक अन्य शिक्षक भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद से विद्यालय प्रबंधन के साथ छात्र छात्राओं और शिक्षकों के बीच फिलहाल हड़कंप मचा हुआ है। संक्रमित पाए गए सभी लोगों को फिलहाल छात्रावास में ही क्‍वारंटाइन किया गया है।

chat bot
आपका साथी