Bihar Election News: बिहार में विधानसभा चुनाव स्थगित कराने के लिए पप्पू यादव जाएंगे कोर्ट

बिहार चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारे में खींचतान जारी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के बाद अब जाप नेता पप्‍पू यादव ने चुनाव को रद्द करने की मांग की। कहा वे कोर्ट जाएंगे।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:30 PM (IST)
Bihar Election News: बिहार में विधानसभा चुनाव स्थगित कराने के लिए पप्पू यादव जाएंगे कोर्ट
Bihar Election News: बिहार में विधानसभा चुनाव स्थगित कराने के लिए पप्पू यादव जाएंगे कोर्ट

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारे में खींचतान जारी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के बाद अब जाप नेता पप्‍पू यादव ने चुनाव को रद्द करने की मांग की। कहा, वे कोर्ट जाएंगे। बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए मंगलवार को तेजस्‍वी यादव ने चुनाव को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर हमला किया था। कहा था कि चुनाव आयोग देखे कि चुनाव हो सकता है या नहीं। हालांकि, निर्वाचन आयोग ने आज बुधवार को साफ कर दिया कि बिहार में समय पर चुनाव कराने को आयोग तैयार है।   

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच विधानसभा चुनाव का पूर्व सांसद व जन अधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव ने विरोध किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव स्थगित हों। अगर निर्वाचन आयोग ऐसा नहीं करेगा तो वे सर्वोच्च न्यायालय जाएंगे। पप्पू यादव बुधवार को पार्टी की कार्यकारिणी में बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 2015 के चुनाव में वोट चाहिए था तो नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव से गठबंधन कर लिया। अब 15 साल के जंगलराज का डर दिखा रहे हैं। क्या उस वक्त नहीं मालूम था कि लालू प्रसाद यादव के राज में अपराधियों को संरक्षण मिल रहा था? उन्होंने सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया। कहा कि इन बुरे हालात में सत्ता पक्ष के नेता तो गायब ही रहे, विपक्ष के नेता भी अपने-अपने घरों में कैद नजर आए।

गौरतलब है कि तेजस्‍वी यादव ने कोरोना संकट को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि सीएम को डर लगता है कि समय पर चुनाव नहीं होगा तो बिहार में राष्‍ट्रपति शासन लग जाएगा। बिहार में कोरोना की भयावह स्थिति हो गई है। इसके बाद भी सरकार काे इसकी कोई चिंता नहीं है। जदयू के साथ भाजपा भी वर्चुअल रैली में मस्‍त है। अब तो करोनो सीएम हाउस में भी पहुंच गया है।  

chat bot
आपका साथी