सांसद अरुण कुमार के तीखे बोल, जानें क्या-क्या कह दिया सीएम नीतीश को

आज जहानाबाद से सांसद अरुण कुमार नीच शब्द को लेकर उपेंद्र कुशवाहा का पक्ष ले रहे। कभी उन्होंने खुद नीतीश कुमार की छाती तोड़ने की बात कही थी। इसपर लालू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 11:03 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 11:19 PM (IST)
सांसद अरुण कुमार के तीखे बोल, जानें क्या-क्या कह दिया सीएम नीतीश को
सांसद अरुण कुमार के तीखे बोल, जानें क्या-क्या कह दिया सीएम नीतीश को

पटना [जेएनएन]। 'नीच' पॉलिटिक्स को लेकर बिहार में राजनीतिक बयानबाजी चरम पर है। इस शब्द को लेकर बिहार के जहानाबाद से सांसद अरूण कुमार भी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। क्योंकि इस बार उन्होंने अपने पुराने साथी और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का साथ दिया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर आलोचना की है। उन्होंने नीतीश को अहंकारी कहा है।

नीतीश ने लालू को नहीं छोड़ा तो उपेंद्र-अरुण क्या चीज है...

वहीं, अरुण कुमार ने गुरुवार को फिर से सीएम नीतीश पर जुबानी हमला बोला और कहा कि नीतीश जी सबकुछ पेट में रखकर लोगों को चपेट लेते हैं। जब उन्होंने लालू को नहीं छोड़ा तो फिर उपेन्द्र कुशवाहा और अरूण कुमार क्या चीज हैं? नीतीश कुमार सिद्धांतों का केवल लबादा ओढ़े रखते हैं। 

अरुण की नीतीश से रही है नाराजगी

उपेंद्र कुशवाहा का पक्ष लेते हुए सांसद अरुण कुमार ने कहा है कि नीतीश कुमार ने अपनी गलत मानसिकता का परिचय दिया है और किसी को ‘नीच’ कहना बिहारी अस्मिता को ठेस पहुंचाना है। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार और अरुण कुमार के बीच बहुत पहले से ही छत्तीस का आंकड़ा है और अरुण कुमार ने साल 2015 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार का सीना तोड़ देने तक की बात कही थी।

अरुण कुमार ने सीएम नीतीश की छाती तोड़ने की बात कही थी

तीन साल पहले प्रदेश बीजेपी कार्यालय मे आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में जहानाबाद सांसद अरुण कुमार ने सीएम को लेकर यह बात कही थी। अरुण कुमार के छाती तोड़ने वाले बयान पर सीएम नीतीश ने कहा था कि मैं तो उपलब्ध हूं, उन्हें जो करना है, कर लें। नीतीश ने कहा था कि उन्होंने जिस भाषा का प्रयोग किया, वह उनको मुबारक हो।

लालू ने दी थी तीखी प्रतिक्रिया

जहानाबाद  सांसद अरुण कुमार द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की छाती तोड़ने संबंधी बयान पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए एनडीए के नेताओं को होश में रहकर बयान देने की सलाह दी थी, क्योंकि उस वक्त नीतीश महागठबंधन में शामिल थे। लालू प्रसाद ने कहा था कि कोई नेता मुख्यमंत्री को छाती तोड़ने की धमकी दे रहा है। हम 1990 जैसे हालात नहीं होने देंगे।

नीतीश ने कहा था-मैं उपलब्ध हूं, जो करना है, कर लें

तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रालोसपा नेता डॉ अरुण कुमार के अमर्यादित बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि मैं तो उपलब्ध हूं, उन्हें जो करना है, कर लें। उन्होंने जिस भाषा का प्रयोग किया, वह उनको मुबारक हो।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि रालोसपा सांसद अरुण कुमार ने भाजपा के कार्यालय से अमर्यादित बयान दिया था।एनडीए गंठबंधन के तीनों पार्टी के अध्यक्षों की मौजूदगी में कहा था, इसलिए यह एनडीए का ऑफिशियल स्टेटमेंट था। अब इससे पीछे हटने से कुछ नहीं होगा।

इस तरह के अलोकतांत्रिक भाषा के प्रयोग से लगता है कि भाजपा जनाधार खो चुकी है। इससे परेशान होकर वे शारीरिक प्रहार की बात कर रहे हैं। समय आने पर जनता लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देगी। प्रदेश व देश की जनता सब देख रही है।

जानिए अरुण कुमार ने क्या कहा था....

रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार ने शनिवार को भाजपा कार्यालय में कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चेहरा बदलकर अनंत सिंह जैसे दर्जनों लोगों का शोषण अपने लाभ के लिए करते रहे हैं। काम निकल जाने के बाद ऐसे लोगों की उन्हें जरूरत नहीं रह जाती लेकिन उन्हें समझ लेना चाहिए कि यह कौम चूड़ी पहनकर नहीं बैठी है। यह नीतीश कुमार की छाती भी तोड़ सकती है।

अरुण ने कहा कि वह न अनंत सिंह के समर्थन में हैं और न ही विरोध में लेकिन जिस तरह से खास जाति विशेष पर हमला किया जा रहा है वह हमें स्वीकार्य नहीं है।

chat bot
आपका साथी