लालू प्रसाद यादव के करीबी RJD MLA अबु दोजाना के तीन ठिकानों पर IT की रेड

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी विधायक अबु दोजाना के ठिकानों पर बुधवार को आयकर विभाग ने दबिश दी। छापेमारी गुरुवार को भी जारी है। इस संबंध में जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 05:06 PM (IST) Updated:Thu, 27 Sep 2018 07:06 PM (IST)
लालू प्रसाद यादव के करीबी RJD MLA अबु दोजाना के तीन ठिकानों पर IT की रेड
लालू प्रसाद यादव के करीबी RJD MLA अबु दोजाना के तीन ठिकानों पर IT की रेड
पटना [जेएनएन]। सीतामढ़ी के सुरसंड से राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक अबु दोजाना के पटना स्थित तीन ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी गुरुवार को दूसरे दिन शाम तक जारी रही। अबु दोजाना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के काफी करीब माने जाते हैं। वे लालू परिवार के पटना के सगुना मोड़ पर बनाए जा रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल का काम देख रहे थे। अबु दोजाना पर लालू परिवार की कई और कारोबारी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं।
विधायक केे तीन ठिकानों पर आयकर की छापेमारी
मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को अपराह्न करीब दो बजे एक साथ अबु दोजाना के पटना के एसपी वर्मा रोड, डाकबंगला चौराहा और फुलवारीशरीफ स्थित आवास पर दबिश दी। यह छापेमारी गुरुवार को भी जारी है।
इस कारण जांच एजेंसियों के रडार पर हैं दोजाना
विदित हो कि पटना में बन रहे लालू परिवार के मॉल का काम अबु दोजाना की कंपनी मेसर्स मैरिडियन कंस्ट्रक्शन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड ही देख रही थी। दोजाना इस कंपनी के मालिक हैं। मॉल को रेल टेंडर घोटाले से मिली जमीन पर बनाए जाने का आरोप है। मामला उजागर होने के बाद जमीन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कब्‍जे में ले लिया है। फिलहाल, मॉल का निर्माण रोक दिया गया है। मामले की जांच चल रही है।
अबु दोजाना इस मामले में जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। सूत्रों की मानें तो इस मामले में ईडी भी अबु दोजाना से पूछताछ कर सकती है।
chat bot
आपका साथी