मौका मिले तो कोरोना का टीका लगवा लेने में ही समझदारी, अभी भी इस वायरस के कारण जा रही जान

बिहार में कोरोना के लिए टीकाकरण शुरू। जागरण

Corona Virus Update News in Hindi बिहार में कोरोना के लिए टीकाकरण शुरू हो गया है। शनिवार को पहले दिन बड़ी तादाद में लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया लेकिन कहीं से किसी के बीमार होने या परेशानी की खबर नहीं है।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 12:08 PM (IST) Author: Shubh Narayan Pathak

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Corona Virus Update News: बिहार में काेरोना के मामले कम जरूर हो गए हैं, लेकिन ये मामले पूरी तरह खत्‍म नहीं हुए हैं। बिहार में अब भी हर रोज कोरोना के नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं और खतरनाक वायरस के कारण लोगों की मौत भी हो रही है। इसलिए बेहतर यही होगा कि कोरोना का टीका लगवाने का मौका आप नहीं चूकें। राज्‍य में कोरोना के लिए टीकाकरण का काम शुरू हो चुका है। बिहार में दोनों कंपनियों के टीके पहले चरण में स्‍वास्‍‍थ्‍यकर्मियों को लगाये जा रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों टीके को लेकर अफवाह फैलाने में जुटे गए हैं।

पटना में 100 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दो लोगों की मौत

राजधानी में शनिवार को 100 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, एम्स में भर्ती राजधानी के पाटलिपुत्र निवासी 76 वर्षीय महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। यही इलाजरत सारण के 75 वर्षीय वृद्ध की भी इलाज के क्रम में मौत हो गई। बिहार पोर्टल के अनुसार, अबतक जिले में 51 हजार 388 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 49 हजार 348 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 1639 का इलाज चल रहा है। राजधानी में कोरोना से अबतक 401 लोगों की मौत हो चुकी है।

शनिवार को नौ मरीजों को किया गया डिस्‍चार्ज

एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि 24 घंटे में पटना के पांच समेत सात नए लोगों को भर्ती किया गया। वहीं, पटना के तीन समेत नौ लोगों को डिस्चार्ज किया गया। देर शाम तक कुल 121 संक्रमित भर्ती थे। इनमें से 45 आइसीयू और 18 वेंटिलेटर पर हैं। पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि 910 लोगों की जांच की गई। इसमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोरोना वार्ड में कुल 17 मरीज भर्ती हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.