यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने शुरू की एक और ट्रेन, 14 से दौड़ेगी मुजफ्फरपुर-मंडुवाडीह स्पेशल

IRCTC Indian Railway News रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए मंडुवाडीह-मुजफ्फरपुर-मंडुवाडीह द्वि-साप्ताहिक विशेष स्पेशल ट्रेन का परिचालन 14 जून से शुरू करने की घोषणा की है। यात्रियों को यात्रा करने के लिए कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करना होगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:49 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:49 PM (IST)
यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने शुरू की एक और ट्रेन, 14 से दौड़ेगी मुजफ्फरपुर-मंडुवाडीह स्पेशल
रेलवे कोरोना के मामले कम होते देख ट्रेनों की संख्या बढ़ाने लगी है। प्रतीकात्मत तस्वीर।

जासं, पटना : रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए मंडुवाडीह-मुजफ्फरपुर-मंडुवाडीह द्वि-साप्ताहिक विशेष स्पेशल ट्रेन का परिचालन 14 जून से शुरू करने की घोषणा की है। मंडुवाडीह और मुजफ्फरपुर से यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार और बुधवार को चलेगी। इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित श्रेणी को होंगे। यात्रियों को यात्रा करने के लिए कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करना होगा।

मंडुवाडीह-मुजफ्फरपुर (05162) 14 जून से 7.25 बजे प्रस्थान कर वाराणसी, गोरखपुर, नरकटियागंज, मोतीहारी होती हुई 18.09 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। वापसी में मुजफ्फरपुर-मंडुवाडीह (05161) ट्रेन मुजफ्फरपुर से 19.35 बजे प्रस्थान कर तय रूट से 6.06 बजे मंडुवाडीह आएगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इस विशेष ट्रेन में एक जनरेटर सह लगेज यान, एक एसएलआरडी, द्वितीय श्रेणी के चार, शयनयान श्रेणी के सात, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दो सहित कुल 15 कोच लगाए जाएंगे। 

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, रेलवे फाटक सावधानी से पार करें

संवाद सूत्र, इस्लामपुर : जिले में भारतीय रेल द्वारा गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय रेलवे समपार फाटक दिवस मनाया गया। चौकीदार युक्त और बिना चौकीदार वाले रेलवे फाटक को पार करने के दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेलवे ने यात्रियों के लिए संदेश जारी किया है। आगाह किया गया है कि बिना चौकीदार वाले रेलवे फाटक को पार करते समय सावधानी बरतें। फाटक पर रुकें और दोनों तरफ देखें कि कहीं कोई ट्रेन या ट्राली तो नहीं आ रही है। इससे इत्मीनान होकर ही फाटक पार करें। रेलवे ने सभी फाटक चौकीदारों से भी इसकी मुनादी करायी है। फाटक पर एवं रेलवे स्टेशनों पर जागरूकता से सम्बंधित पर्चे बांटे गए। इसमें फाटक पार करने के नियम कायदे बताए गए हैं। सावधान किया गया है कि रेलवे क्रासिंग का सिग्नल लाल रहने पर उसे पार न करें। फतुहा- इस्लामपुर रेल लाइन के यातायात निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि यात्रियों को अधिकृत फाटक से ही रेल लाइन पार करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि फाटक का बैरियर गिरे होने पर उसके बगल से पार नहीं करें। फाटक के चौकीदार को डरा-धमका कर बैरियर नहीं उठवाएं। दुर्घटना हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी