वैशाली में पारा विधिक स्‍वयंसेवकों की बहाली के लिए इंटरव्‍यू की तिथि तय, यहां देखिए महत्‍वपूर्ण तिथियां

वैशाली में पारा विधिक स्‍वयंसेवकों (Para Legal Volunteers) की बहाली के लिए इंटरव्‍यू की तिथि तय कर दी गई है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से साक्षात्‍कार के लिए मूल प्रमाणपत्रों के साथ आने को कहा गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:23 PM (IST)
वैशाली में पारा विधिक स्‍वयंसेवकों की बहाली के लिए इंटरव्‍यू की तिथि तय, यहां देखिए महत्‍वपूर्ण तिथियां
पीएलवी की बहाली के लिए साक्षात्‍कार की तिथि तय। सांकेतिक तस्‍वीर

हाजीपुर, जागरण संवाददाता। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में पारा विधिक स्वयंसेवकों (Para Legal Volunteer) के चयन प्रक्रिया के लिए क्रमांक के अनुसार तिथि का निर्धारण कर दिया गया है। उक्त जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रवीण कुमार सिंह श्रीनेत ने दी। उन्‍होंने बताया कि पारा विधिक स्वयंसेवक संघ के क्रमांक-1 से 495 तक के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार तीन अक्टूबर को होगा। इसी प्रकार क्रमांक- 496 से 753 तक का चार अक्टूबर को तथा क्रमांक-754 से 1066 तक के पारा विधिक स्वयंसेवक अभ्‍यर्थि‍यों का साक्षात्कार पांच अक्टूबर को होगा।  

वेबसाइट पर उपलब्‍ध है सारी जानकारी

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव श्रीनेत ने बताया कि किसी कारणवश किसी अभ्यर्थी को प्रवेश-पत्र नहीं मिल पाया है तो वैसे अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र की दूसरी प्रति प्राधिकार के कार्यालय में पहली अक्टूबर से उपलब्ध कराई जाएगी। इस साक्षात्कार से संबंधित सभी जानकारी हाजीपुर व्यवहार न्यायालय के बेवसाइट पर अपलोड कर दी गई है। ज्ञात हो कि पारा विधिक स्वयंसेवक पद के लिए कुल 1066 आवेदन जमा किए गए थे। इस पद के लिए प्रकाशित विज्ञापन के अनुरूप क्षेत्रीय आधार पर चयन की शर्तों के अनुसार वैशाली जिले के बाहर से प्राप्त 190 आवेदनों को चयन समिति की बैठक में निरस्त कर दिया गया है।

साक्षात्‍कार के लिए इन बातों का रखें ध्‍यान 

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ने साथ ही यह भी जानकारी दी कि निर्धारित समय सीमा की समाप्ति के बाद प्राप्त तीन तथा निर्धारित प्रपत्र में आवेदन नहीं किए जाने के कारण दो आवेदकों के आवेदन को भी निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के दौरान सभी अभ्यर्थियों को मूल प्रमाण पत्र, आधार कार्ड तथा प्राधिकार द्वारा निर्धारित प्रपत्र में घोषणा पत्र के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। 

पारा विधिक स्वयंसेवक चयन को क्रमांक के अनुसार तिथि का निर्धारण  03 अक्टूबर को क्रमांक 1 से 495 तक के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 04 अक्टूबर को क्रमांक 496 से 753 तक अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 05 अक्टूबर को क्रमांक-754 से 1066 तक अभ्यर्थियों का साक्षत्कार 

chat bot
आपका साथी