IN PICS Bihar Vidhan Shabha Celebrations: बिहारी सुनकर खुश हुए राष्ट्रपति, यहां देखिए कार्यक्रम से जुड़ी खास तस्वीरें

INPICS Bihar Vidhan Shabha Centenary Celebrations बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरे होने पर शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीप जलाकर इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। यहां देखिए शताब्दी समारोह की खास तस्वीरें।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:24 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:24 AM (IST)
IN PICS Bihar Vidhan Shabha Celebrations: बिहारी सुनकर खुश हुए राष्ट्रपति, यहां देखिए कार्यक्रम से जुड़ी खास तस्वीरें
बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम नीतीश कुमार, स्पीकर विजय सिन्हा और अन्य लोग। जागरण

पटना, जागरण टीम। Bihar Vidhan Shabha Centenary Celebrations बिहार विधानसभा के 100 साल पूरे होने पर बिहार सरकार की तरफ से गुरुवार को शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) शामिल हुए। शताब्दी समारोह के आयोजन को लेकर भव्य तैयारी की गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्पीकर विजय कुमार सिन्हा, समेत अन्य लोग मौजूद रहे। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर राजधानी पटना के चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। विधानसभा भवन को बड़े करीने से सजाया गया। तस्वीरों में देखिए बिहार विधानसभा भवन शताब्दी समारोह से जुड़ी खास तस्वीरें। 

(बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरे होने पर शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जलाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राज्यपाल फागू चौहान, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, डिप्सी सीएम रेणु देवी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।)

(प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने  शताब्दी स्मृति स्तंभ का शिलान्यास किया। बोधिवृक्ष के पौधे का भी रोपन किया। )

(बिहार विधानसभा के भवन के 100 साल होने पर शताब्दी समारोह का आयोजन किया  गया। कार्यक्रम को लेकर बिहार असेंबली की मुख्य द्वार काे फूल मालाओं से पूरी तरह से सजा दिया गया । )

(शताब्दी समारोह को लेकर बिहार विधानसभा के अंदर भव्य सजावट की गई । कई गेट बनाए गए। इसके साथ ही रंग बिरंगे फूलों को करीने से लगाया गया । )

(शताब्दी समारोह को लेकर तैयार किए गए मंच को अलग अलग फूलों से सजाया गया। पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कई निर्देश भी दिए।)

(राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर पटना में चप्पे -चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। सुरक्षा के नजरिए से बिहार विधानसभा के बाहर विशेष सुरक्षा गाड़ी की तैनाती की गई । )

chat bot
आपका साथी