IND vs PAK, T20 World Cup 2021: टीम इंडिया से बिहार को उम्मीद, ईशान की मां बोलीं- जीतेगा इंडिया

IND vs PAK T20 World Cup 2021 आज दुबई में भारत-पाकिस्‍तान के बीच टी-20 वर्ल्‍ड कप क्रिकेट मैच है। बिहार के ईशान किशन टीम में शामिल नहीं हैं। ईशान के परिवार के साथ पूरे बिहार ने भारत की जीत के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:33 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:28 PM (IST)
IND vs PAK, T20 World Cup 2021: टीम इंडिया से बिहार को उम्मीद, ईशान की मां बोलीं- जीतेगा इंडिया
बिहार के रहने वाले क्रिकेटर इशान किशन की फाइल तस्‍वीरें।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। टी 20 विश्‍व कप 2021 (T 20 World Cup Cricket 2021) में रविवार को भारत और पाकिस्‍तान (India Vs Pakistan) के बीच बड़ा मुकाबला शुरू हो गया है। पाकिस्‍तान ने मैच से एक दिन पहले अपनी 12 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी थी। जबकि, भारत अपनी टीम की घोषणा मैच के ठीक पहले की। टीम इंडिया में बिहार के ईशान किशन (Ishan Kishan) के भी शामिल रहने की उम्‍मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ईशान की मां को भारत की जीत की पूरी उम्‍मीद है। परिवार ने कहा है कि ईशान टीम में रहे या नहीं, लेकिन भारत की जीत जरूर हो। बिहार के लोग भी भारत की जीत के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं। मैच को स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देखा जा सकता है। जबकि, मोबाइल पर लाइव स्‍ट्रीमिंग डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar) पर देखी जा सकती है।

ईशान किशन का परिवार बोला: नजरें मैच पर, जीतेगा इंडिया

बिहार के रहने वाले क्रिकेटर ईशान किशन टी20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्‍सा हैं, लेकिन पकिस्‍तान से होने जा रहे मैच के लिए टीम की घोषणा में उनका नाम नहीं है। ईशान किशन का परिवार उन्‍हें पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलते देखना चाहता था। मीडिया से बातचीत में ईशान माता-पिता ने कहा कि उनकी नजरें इस मैच पर टिकीं हैं। हालांकि, यह भी कहा कि ईशान को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिले या नहीं, लेकिन भारत की जीत जरूर हो।

बचपन में वर्ल्‍ड कप के समय दिखता था ईशान का उत्‍साह

मां सुचित्रा सिंह कहतीं हैं कि ईशान बचपन से हीं टीम इंडिया में खेलने का सपना संजाेए था। उन दिनों जब भी वर्ल्‍ड कम होता था, ईशान का उत्‍साह देखते बनता था। अब ईशान की तरह हीं हम उत्‍साहित रहते हैं। मां ने कहा कि उन्‍हें ईशान के बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है। वैसे, अगर उसे टीम में जगह नहीं भी मिली तब भी भारत की जीत तय है। भारतीय टीम पाकिस्‍तानी टीम से बहुत बेहतर है।

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan: पढ़ाई में कमजोर होने पर स्कूल ने निकाला, क्रिकेट खेलने पर मां से पड़ती थी डांट

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप कभी नहीं जीता पाकिस्‍तान

आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के साथ मुकाबले के साथ करने जा रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 वर्ल्ड कप में अभी तक हुए पांच मुकाबलों में भारत हमेशा विजयी रहा है। आज के पहले कें साल 2019 के अंतिम मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से पराजित किया था। वनडे वर्ल्ड कप में भी अब तक के सात मुकाबलों में भारत से पाकिस्तान कभी जीत नहीं सका है। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सचिव संजय कुमार कहते हैं कि आंकड़े को देखते हुए पाकिस्‍तान की टीम दबाव में रहेगी। इसका लाभ भारतीय टीम को मिलेगा। झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन की सदस्‍य सीमा सिंह कहतीं हैं कि भारत की टीम पाकिस्‍तान से बेहतर है, इसलिए भारत की जीत तय लग रही है।

जानिए कैसी है पाकिस्‍तान की टीम

भारत अपनी टीम की घोषणा मैच के पहले करेगा। जबकि, पाकिस्तान की टीम की घोषणा की जा चुकी है। आइए डालते हैं नजर... बाबर आजम (कप्तान) आसिफ अली फकर जमान हैदर अली मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर) इमाद वसीम मोहम्मद हफीज शादाब खान शोएब मलिक हरीश राउफ हसन अली शाहीन शाह अफरीदी

chat bot
आपका साथी