पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की प्री-पीएचडी परीक्षा में शामिल हुए 90 फीसद अभ्यर्थी

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पटना की पहली प्री-पीएचडी परीक्षा रविवार को पटना के छह केंद्र पर आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:27 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 01:27 AM (IST)
पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की प्री-पीएचडी परीक्षा में शामिल हुए 90 फीसद अभ्यर्थी
पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की प्री-पीएचडी परीक्षा में शामिल हुए 90 फीसद अभ्यर्थी

पटना । पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, पटना की पहली प्री-पीएचडी परीक्षा रविवार को पटना के छह केंद्रों पर शांतिपूर्वक तरीके से आयोजित हुई। मीडिया प्रभारी डॉ. बीके मंगलम ने बताया कि परीक्षा में 90 फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए। कुल अभ्यर्थियों की संख्या 4533 थी। इनमें लगभग 4100 परीक्षा में शामिल हुए। एएन कॉलेज में सर्वाधिक लगभग 1500 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। कुलपति प्रो. एसपी सिंह व कुलसचिव प्रो. जितेंद्र कुमार ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

- - - - - -

: 14 को जारी होगी आंसर-की :

ओएसडी (पीएचडी) डॉ. आरयू सिंह ने बताया कि 14 अप्रैल को सारे विषयों की 'आंसर-की' वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इसके लिए कवायद आरंभ की जा चुकी है।

- - - - -

: एएन कॉलेज सेंटर पर चार संक्रमितों ने दी परीक्षा :

एएन कॉलेज परीक्षा केंद्र पर चार कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों ने प्री-पीएचडी परीक्षा दी। इन अभ्यर्थियों को प्राचार्य ने एक अलग बड़े हॉल में बैठाया। परीक्षक ने भी पूरी सर्तकता के साथ इसकी निगरानी की।

: आरकेडी कॉलेज केंद्र पर कोविड नियमों की अनदेखी :

रविवार को परीक्षा के दौरान कंकड़बाग स्थित रामकृष्ण द्वारिका महाविद्यालय (आरकेडी) परीक्षा केंद्र पर कोविड नियमों की अनदेखी हुई। छोटी-छोटी बेंच पर दो-दो अभ्यर्थी बैठाए गए थे। कोविड को ध्यान में रखकर न्यूनतम शारीरिक दूरी के मानक का सही से पालन नहीं किया गया था। इस केंद्र का कुलपति व कुलसचिव ने भी निरीक्षण किया। वहीं पटना के कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आ‌र्ट्स एंड साइंस, एएन कॉलेज, जेडी वीमेंस कॉलेज परीक्षा केंद्र पर कोविड नियमों को लेकर शारीरिक दूरी का भी ख्याल रखा गया।

- - - - - -

: अधिकारी बोले-नियमों की किया गया पालन :

इस संबंध में विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. बीके मंगलम ने बताया कि कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया। मास्क, हैंड सैनिटाइजर एवं एसओपी का कड़ाई से ध्यान रखा गया। कुलपति व कुलसचिव ने केंद्रों का जायजा लिया। परीक्षा के संचालन में डीएसडब्ल्यू प्रो. एके नाग, प्रॉक्टर प्रो. मनोज कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ. महेश मंडल, डीन साइंस डॉ. एसके सिंह, प्रो. शालिनी, राजीव रंजन, प्रो. शैलेंद्र, प्रो. आइएच खान, डॉ. दिवाकर इत्यादि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

- - - - -

chat bot
आपका साथी