नालंदा में नवादा के बाइक सवार दंपती व बच्‍चे को ट्रक ने कुचला, मां-बच्‍ची की मौत, पिता-पुत्र घायल

नालंदा में शुक्रवार की सुबह तेज रफ्तार और ओवरलोडिंगने एक मां - बेटी की जान ले ली। एक ही बाइक पर सवार होकर जाकर जा रहे दंपती व दो बच्चों को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। इससे मां-बेटी की मौके पर मौत हो गई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:48 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:48 PM (IST)
नालंदा में नवादा के बाइक सवार दंपती व बच्‍चे को ट्रक ने कुचला, मां-बच्‍ची की मौत, पिता-पुत्र घायल
नालंदा में हुए सड़क हादसे में मां और बच्‍ची की मौत। सांकेतिक तस्‍वीर

बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता।  नालंदा में शुक्रवार की सुबह तेज रफ्तार और ओवरलोडिंगने एक मां - बेटी की जान ले ली। एक ही बाइक पर सवार होकर जाकर जा रहे दंपती व दो बच्चों को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। इससे मां-बेटी की मौके पर मौत हो गई। जबकि पिता-पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे के बाद पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया। ड्राइवर उमेश चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। दुर्घटना दीपनगर थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव के सामने मेन रोड पर हुई। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घायलों को भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हृदय विदारक घटना से प्रत्यक्षदर्शियों का भी दिल दहल गया। एक ही अस्पताल में मां व बेटी के शवों के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही थी, दूसरी ओर पिता व पुत्र स्ट्रेचर पर कराह रहे थे।

नवादा जिले का निवासी है परिवार

मृतकों की पहचान नवादा जिला अंतर्गत अकबरपुर थाना क्षेत्र के नादपूर्णा डीह निवासी दिनेश कुमार की पत्नी पिंकी देवी (25 वर्ष) और पुत्री खुशी कुमारी (दो वर्ष) के रूप में हुई है। जबकि घायलों में दिनेश कुमार और उनका पुत्र आयुष कुमार शामिल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाइक पर पूरे परिवार के साथ एक बड़ा बैग भी था। जाहिर है, इससे बाइक चालक का संतुलन भी ठीक नहीं रहा होगा। वहीं पीछे से आ रहे ट्रक की रफ्तार भी ज्यादा थी, इस कारण ड्राइवर समय पर ब्रेक नहीं लगा सका।

मायके से सपरिवार ससुराल जा रही थी पिंकी

पिंकी के भाई अरविंद कुमार ने बताया कि वह सपरिवार बिहारशरीफ के सोहसराय थाना क्षेत्र के हबीबपुरा अपने मायके आई थी। यहां सभी से मिल जुलकर बाइक से ससुराल लौट रही थी। इसी दौरान दीपनगर के महानंदपुर गांव के पास ट्रक ने पीछे से रौंद दिया। 

ट्रक जब्त, थर्ड पार्टी इंश्योरेंस का लाभ ले सकते हैं मृतक के स्वजन

हादसे के बाद ट्रक को पुलिस ने मौके से जब्त कर चालक उमेश चौधरी को गिरफ्त में ले लिया है। दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि एक बाइक पर सवार चार लोग बिहारशरीफ से नवादा की ओर जा रहे थे, तभी महानंदपुर के पास यह घटना हो गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर ट्रक चालक को पकड़ लिया है। स्वजन चाहेंगे तो ट्रक के थर्ड पार्टी इंश्योरेंस का मुआवजा मिल सकता है। ट्रक के कागजात और ड्राइवर के लाईसेंस की जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी