खगौल में दुकानदार समेत पत्नी व पुत्र की पिटाई, आगजनी व हंगामा

खगौल। शाहपुर थाना क्षेत्र की सरारी गुमटी स्थित उमंग चाट-भाजी की दुकान पर बुधवार को समोसा खाने के विवाद में दुकानदार व उसकी पत्‍‌नी व बेटे को असामाजिक तत्वों ने बुरी तरह से जमकर पीटा। इसके बाद तोड़फोड़ भी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 01:20 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 01:20 AM (IST)
खगौल में दुकानदार समेत पत्नी व पुत्र की पिटाई, आगजनी व हंगामा
खगौल में दुकानदार समेत पत्नी व पुत्र की पिटाई, आगजनी व हंगामा

खगौल। शाहपुर थाना क्षेत्र की सरारी गुमटी स्थित उमंग चाट-भाजी की दुकान पर बुधवार को समोसा खाने को लेकर हुए मामूली विवाद में जमकर तोड़फोड़ व मारपीट हुई। करीब तीन दर्जन से अधिक असामाजिक तत्वों ने दुकान में तोड़फोड़ करते हुए दुकानदार व उसकी पत्नी व पुत्र को मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने विशेष समुदाय पर रंगदारी मांगने व मारपीट का आरोप लगा सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन किया और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान पास के पेट्रोल पंप पर भी पत्थरबाजी की गई, जिससे वहां के कर्मी भाग खड़े हुए। सड़क जाम के कारण वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सूचना पर शाहपुर व खगौल की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाकर हटाया।

पीड़ित दुकानदार अनुप कुमार गुप्ता ने बताया कि सरारी गुमटी के पास उनके निजी मकान में चाट व भाजी की दुकान है। बुधवार की सुबह जमालुद्दीनचक का सज्जाद करीब 20 से 25 युवकों के साथ आया और रंगदारी में 20 हजार रुपये देने की मांग की। मना करने पर दुकान व घर में तोड़फोड़ की और लोहे की रॉड और अन्य हथियार से उनके 13 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार व पत्नी सोनी देवी की बेरहमी से पिटाई की। वे सभी जान बचाने के लिए सड़क की तरफ भागे, लेकिन उन्हें पकड़कर जमकर पीटा गया। आसपास के लोग इकट्ठा हुए तो सभी फरार हो गए। उन्होंने बताया कि मारपीट करने वाले लोग विशेष समुदाय के थे। घटना के बाद स्थानीय लोग भी उग्र हो गये। लोगों ने खगौल शिवाला मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर पहुंचे शाहपुर थानाध्यक्ष धीरज कुमार व खगौल थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम हटवाया और जख्मी लोगों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस अधिकारियों ने छानबीन में पाया कि जिस दुकानदार की पिटाई की गई, वह लॉकडाउन में समोसा बेच रहा था। पीड़ित अनूप गुप्ता की दुकान पर पहले समोसा खरीदने को लेकर सरारी के चार दबंग युवकों ने जमालुद्दीन चक के एक युवक की पिटाई कर फरार हो गए। बदला लेने के इरादे से जमालुदुदीनचक का युवक अपने साथ 20 लोगों को लेकर पहुंच गया। मगर वह सभी युवक नहीं मिले तो वे दुकानदार व उसके पुत्र व पत्नी पर ही धावा बोल दिए। शाहपुर थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया कि अभी तक किसी भी पक्ष ने लिखित शिकायत नहीं की है। जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी