धनरुआ में हथियारबंद अपराधियों ने दंपती से की लूटपाट, फिर गांव में पहुंच डाली डकैती

धनरुआ। कादिरगंज थाना क्षेत्र के साई-कादिरगंज पथ पर सेवई गांव के नजदीक बुधवार की देररात हथियारबंद अपराधियों ने लूटपाट की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 01:50 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:50 AM (IST)
धनरुआ में हथियारबंद अपराधियों ने दंपती से की लूटपाट, फिर गांव में पहुंच डाली डकैती
धनरुआ में हथियारबंद अपराधियों ने दंपती से की लूटपाट, फिर गांव में पहुंच डाली डकैती

धनरुआ। कादिरगंज थाना क्षेत्र के साई-कादिरगंज पथ पर सेवई गांव के नजदीक बुधवार की देररात हथियारबंद आधा दर्जन अपराधियों ने बाइक से घर जा रहे दंपती से पिस्तौल की नोक पर लूटपाट की। अपराधी दंपती से नकदी, मोबाइल व आभूषण लूट ले गए। इसके बाद इन्हीं अपराधियों ने भैसवां गांव में घर में घुसकर परिवार के सदस्यों को बंधक बना डकैती डाली और नकदी, आभूषण व एक मवेशी (गाय) को लूट लिया। सूचना पर कादिरगंज व धनरुआ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक अपराधी को सामान सहित दबोच लिया। अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है।

बताया जाता है कि कादिरगंज थाना क्षेत्र के बारीबिगहा गांव के सिद्धि कुमार व उनकी पत्नी फतुहा से डॉक्टर को दिखाकर अपने घर लौट रहे थे। इसी बीच कादिरगंज-मोरियावां साई पथ पर सेवई गांव के आगे पुल के पास करीब साढ़े नौ बजे रात में हाथ में डंडा लिए पांच-छह अपराधी आ धमके और गाड़ी की चाबी निकाल ली। फिर कान के पास पिस्टल सटाकर सिद्धि से कहा, सारा सामान दो नहीं तो गोली खाओगे। अपराधियों ने सबसे पहले उनका एंड्रॉयड फोन छीन लिया। फिर पर्स से एक हजार की नकदी, गले में पहनी सोने की चेन, पत्नी की कान वाली बाली, मंगलसूत्र व जिउतिया ले लिया। इसके बाद सभी पैदल ही फरार हो गए। पीड़ित ने लूटे गए सामान की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये बताई है।

इसके बाद इन्हीं अपराधियों ने भैसवां गांव में पहुंच कर डकैती को अंजाम दिया। रामी कुशवाहा के घर में घुसकर अपराधियों ने परिवार के सभी चार सदस्यों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद 50 हजार की नकदी, आभूषण व मवेशी लूटकर फरार हो गए। अपराधियों ने करीब दो घंटे तक घर खंगाला। अपराधी खाने का सामान, तेल आदि भी लूट ले गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही अनुमंडल के सभी छह थानों की पुलिस ने छापेमारी की। सड़क पर चेकिंग के दौरान सुबह में ही पकड़ा गया अपराधी :

कादिरगंज व धनरुआ पुलिस गुरुवार की अलसुबह करीब तीन बजे लौट रही थी तो पभेड़ी मोड़ के पास बाइक पर सवार एक युवक को भोर में देखकर रोकवाया। इसी बीच युवक ने भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया और थाने ले जाकर सख्ती की और तलाशी ली। इस दौरान दंपती से लूटा गया मोबाइल व गहना बरामद कर लिया। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो अंडरवियर से चार मोबाइल निकालकर दिए। फिर अपराधी की निशानदेही पर उनके ठिकाने पर छह थानों की पुलिस ने दिनभर छापेमारी की। बताया जा रहा कि इस दौरान पुलिस ने अधिकांश सामान बरामद कर लिया है। मवेशी नहीं मिल पाया है। अपराधी ने जिन पांच सहयोगियों के नाम बताए हैं, वे सभी चिकसौरा थाना के भवानीपुर के ही रहने वाले हैं। लूटे गए मवेशी को तुरंत जहानाबाद पहुंचाया :

गिरफ्तार अपराधी ने बताया कि मवेशी को जहानाबाद के ओकरी थाना क्षेत्र के पखनपुरा गांव में रखा है, लेकिन पुलिस के पहुंचने के पहले मवेशी गायब मिला। वहीं, गिरफ्तार अपराधी नालंदा के चिकसौरा थाना क्षेत्र के भवानी बिगहा निवासी सुबोध कुमार पुत्र रामाशीष प्रसाद बताया गया है। पुलिस अन्य की तलाश में छापेमारी कर रही है। हालांकि सूत्रों की मानें तो पुलिस सभी को गिरफ्तार कर चुकी है, उनसे पूछताछ की जा रही, लेकिन अभी पुष्टि नहीं कर रही है।

chat bot
आपका साथी