भोजपुर में बंटी-बबली की तरह दंपती कर रहे थे ऐसा धंधा, पोल खुली तो लोगों ने पीट लिया अपना सिर

भोजपुर जिले में एक कंपनी द्वारा ग्राहकों का करीब पौने तीन करोड़ रुपये लेकर भागे जाने का बड़ा मामला सामने आया है। इसे लेकर आरा के नवादा थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस छानबीन कर रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 09:19 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 09:19 AM (IST)
भोजपुर में बंटी-बबली की तरह दंपती कर रहे थे ऐसा धंधा, पोल खुली तो लोगों ने पीट लिया अपना सिर
कंपनी के गेट पर लगा ताला और ठगी का आरोपित। जागरण

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले में एक कंपनी द्वारा ग्राहकों का करीब पौने तीन करोड़ रुपये लेकर भागे जाने का बड़ा मामला सामने आया है। इसे लेकर आरा के नवादा थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जगदेवनगर, अनाईठ निवासी मधुसुदन राय के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में कंपनी के आरा शाखा के संचालक सर्वेश जैन एवं उनकी पत्नी शालिनी जैन को नामजद आरोपी बनाया गया है। आरोपित दंपती शहर के जेल रोड, महाजन टोली वीर कम्पलेक्श रोड के निवासी बताए जाते है। मुख्य आरोपित सर्वेश जैन के यूपी के आजमगढ़ में पकड़े जाने की चर्चा तो है, लेकिन, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

किसी ने गंवाए 10 तो किसी ने 20 लाख रुपये

प्राथमिकी में किसी का 10 तो किसी का 20 लाख रुपये लेकर भागने का आरोप है। नवादा निवासी कृष्णकांत सिंह का सात लाख 50 हजार, गजियाबाद निवासी रजनी सिंह का 10 लाख, यूपी के खिरी गांव निवासी सुनील वर्मा का पांच लाख, करमन टोला निवासी श्याम किशोर वर्मा का 13 लाख, अनाईठ निवासी मधुसुदन राय का 20 लाख अनाईठ निवासी रूपा देवी समेत कइ ऐसे लोग हैं, जिनके नन बैंकिंग कंपनी में लाखों रुपये फंसे हैं।

12 सालों से दंपती करते चले आ रहे थे कंपनी का संचालन

इधर, दर्ज प्राथमिकी के अनुसार महाजन टोली, जेल रोड निवासी शालिनी जैन एवं उनके पति सर्वेश जैन करीब 12 वर्षों से केजी रोड नवादा स्थित एक भवन में आईआईएफएल नामक एक शेयर ट्रेडिंग कंपनी का संचालन करते चले आ रहे थे। कंपनी की ओर से शेयर बांड भी जारी किया जाता था। साथ ही बांड का ब्याज भी दिया जाता था। जिसके कारण कई ग्राहक इस कंपनी के झांसे में आ गए थे। देखते ही देखते बहुत सारे ग्राहकों ने करोड़ों रुपये जमा कर दिए।

मासिक रिर्टन नहीं आया तो चला ठगी का पता

पिछले कुछ सालों से मासिक रिर्टन नहीं आया ताे ग्राहक सकते में पड़ गए। 25 नवंबर को आफिस गए तो शाखा में कोई नहीं मिला। मोबाइल भी बंद पाया गया। आरोप हैं कि छानबीन करने पर पता चला कि कंपनी के संचालक फरार हो चुके है। प्राथमिकी में शालिनी जैन एवं उनके पति सर्वेश जैन द्वारा षड्यंत्र के तहत धोखाधड़ी किए जाने का गंभीर आरोप लगाए गए है। अलग-अलग मुहल्लों के अभी तक 35 लोगों ने लिखित रुप से नवादा थाना में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

चिटफंड कंपनी से भुगतान दिलाने की एसपी से गुहार

सहार थाना क्षेत्र के पेरहाप गांव निवासी 70 वर्षीय लक्ष्मीना कुंवर ने एक चिटफंड कंपनी से अपना पैसा वापस दिलवाने के लिए एसपी से गुहार लगाई है। महिला ने पति के सेवानिवृत होने पर मिले छह लाख रुपये कंपनी में जमा किए थे। डेढ़ साल पहले जमा अवधि पूरी हो गई है, लेकिन कंपनी पैसे देने में आनाकानी कर रही है। विधवा महिला ने सहार थाना में आवेदन दिया हैञ थाना प्रभारी द्वारा करवाई नहीं किए जाने पर महिला ने एसपी से गुहार लगाई है

chat bot
आपका साथी