छात्रा के गायब होने के मामले में दो महीने बाद मिला अहम सुराग, आधा दर्जन लोगों से पूछताछ कर रही आरा पुलिस

भोजपुर जिले के मुख्‍यालय आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र के विष्णुनगर- बैंक कालोनी से अगवा नौंवी की छात्रा को पुलिस सकुशल बरामद करने के प्रयास में लगी हुई है। इस दौरान अपहृत छात्रा के बारे में पुलिस को क्लू मिल गया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 01:55 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 01:55 PM (IST)
छात्रा के गायब होने के मामले में दो महीने बाद मिला अहम सुराग, आधा दर्जन लोगों से पूछताछ कर रही आरा पुलिस
आरा से लापता छात्रा का पुलिस को मिला सुराग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के मुख्‍यालय आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र के विष्णुनगर- बैंक कालोनी से अगवा नौंवी की छात्रा को पुलिस सकुशल बरामद करने के प्रयास में लगी हुई है। इस दौरान अपहृत छात्रा के बारे में पुलिस को क्लू मिल गया है। पुलिस ने इस घटना में मुख्य संदिग्ध युवक ऋषि के करीबियों समेत आधा दर्जन को उठाया है। पुलिस टीम छात्रा को सकुशल बरामद कर लाने के लिए गई हुई है। हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। छात्रा को लेकर दो दिनों से तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी। हालांकि, क्लू मिलने को लेकर पुलिस ने राहत की सांस ली है।

13 जुलाई को मिले शव को लेकर संशय बरकरार

वैसे 13 जुलाई को  इमादपुर थाना क्षेत्र के सहियारा स्थित नहर बरामद किशोरी के शव की पहचान  अगवा छात्रा के रूप में किए जाने की बात शुरू में आई थी। हांलाकि, पुलिस को तस्वीर देखकर यह बात हजम नहीं हो रही थी। बताया जा रहा है कि एक जून को नवादा थाना क्षेत्र के विष्णु नगर -बैंक कालोनी निवासी फौजी मदन पांडेय की पुत्री अंकिता कुमारी छात्रा घर से बिस्कुट लेने दुकान गई थी।

पांच जून को नवादा थाना में दर्ज किया गया था केस

देर तक वापस नहीं लौटी, तो खोजबीन शुरू की गई। चार दिनों तक कोई सुराग नहीं मिला, तो पांच जून को नवादा थाने में केस किया गया था।  इधर, नहर से शव मिलने एवं मामले के तूल पकडऩे के बाद एसपी विनय तिवारी ने टीम का गठन किया है। पुलिस ने गड़हनी के पिपरा और संदेश समेत अलग-अलग जगहों से आधा दर्जन लोगों को उठाया है।

दो महीने बाद यूपी से बरामद हुआ किशोर

इधर, भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के एकवारी गांव से गायब एक किशोर करीब दो माह बाद उत्तर प्रदेश के मानकपुर जंक्शन से बरामद कर लिया गया। किशोर की सकुशल बरामदगी में भाजपा नेता घनश्याम राय ने भी मदद की। बताते चलें  कि 24 मई को एकवारी निवासी  सोना साह का छोटा पुत्र आरा जाने के दौरान पिता से बिछड़ गया था, जिसके बाद से वह गायब चला आ रहा था। इसे लेकर स्वजनों  द्वारा 29 मई को स्थानीय थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया गया था। स्वजनों  द्वारा खोजबीन करने के बाद भी गायब युवक चंदन कुमार का किसी प्रकार का सुराग नहीं मिल पा रहा था।

इस बीच भाजपा नेता घनश्याम राय के परिचित आरपीएफ जवान  द्वारा मानकपुर जंक्शन पर सहार क्षेत्र के एक युवक की होने की सूचना दी गई। इसके बाद भाजपा नेता द्वारा किशोर के स्वजन को सूचना दी गई। जिसके बाद स्वजन  उत्तर प्रदेश के मानकपुर जंक्शन पर आरपीएफ पुलिस से मिलकर कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद चंदन कुमार को सकुशल लेकर घर पहुंचे।  दो माह बाद बेटे की घर वापसी से परिवार में खुशी का माहौल कायम हो गया।  किशोर की घर वापसी पर भाजपा नेता घनश्याम राय एवं पूर्व जिप सदस्य मीना कुमारी को स्वजनों ने धन्यवाद दिया है।

chat bot
आपका साथी