बालों हिफाजत के लिए हैं फिक्रमंद तो जानें हेयर स्पा की खूबी, एक ट्रीटमेंट से होंगे कई फायदे Patna News

अगर आप भी बालों की हिफाजत के लिए फिक्रमंद हैं तो आपके लिए हेयर स्पा बेहतर विकल्प हो सकता है। इसके जरिए बालों को कई समस्याओं से बचाया जा सकता है। जानें इसकी खूबी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 08:49 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 08:49 AM (IST)
बालों हिफाजत के लिए हैं फिक्रमंद तो जानें हेयर स्पा की खूबी, एक ट्रीटमेंट से होंगे कई फायदे Patna News
बालों हिफाजत के लिए हैं फिक्रमंद तो जानें हेयर स्पा की खूबी, एक ट्रीटमेंट से होंगे कई फायदे Patna News

पटना, जेएनएन। ठंड के मौसम में अगर आप बालों की हिफाजत के लिए फिक्रमंद हैं तो हेयर स्पा सबसे बेहतरीन विकल्प हो सकता है। स्पा की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। स्पा के जरिए बालों को कई किस्म की समस्याओं से बचाया जा सकता है। आइए जानके हैं इसकी खूबी।

डैंड्रफ और बालों में नमी से मिलेगी निजात

किसी को ठंड के दिनों में बाल में डैंड्रफ की समस्या सामने आती है तो किसी के बाल से नमी चली जाती है। इन सब परेशानियों का एक ही समाधान है हेयर स्पा। हेयर स्टायलिस्ट मनोज कुमार बताते हैं कि ठंड के मौसम में लोगों को बालों की समस्या सबसे ज्यादा होती है। इसलिए उनके पास बालों को ध्यान में रखते हुए स्पा के कई सारे विकल्प मौजूद हैं।

दोमुंहे बालों से मिलेगा छुटकारा

हेयर स्पा आपके बालों की लगभग सभी समस्याओं का बेहतरीन उपचार करता है। स्पा नीरस और बेजान बालों के लिए पहला और आखिरी सर्वोत्तम उपचार है। बेजान और हल्के बालों के उपचार के अलावा, हेयर स्पा झड़ते बाल, क्षतिग्रस्त बाल, दोमुंहे बाल और रूसी आदि सामान्य बालों की समस्याओं का इलाज भी करता है। यही कारण है कि यह सभी उम्र के लोगों के लिए एक बढ़िया हेयर ट्रीटमेंट के रूप में सामने आ रहा है।

हेयर स्पा के फायदे

हेयर स्पा बालों की खूबसूरती बढ़ाने में मदद करता है। इसके साथ ही हेयर स्पा बालों का टेक्स्चर और चमकदार बनाने में भी इस्तेमाल किया जाता है। यह बालों के फ्रिजनेस को कम करता है, जिससे बालों को मनपसंद स्टाइल दिया जा सकता है। हेयर स्पा कराने में लगभग 45 मिनट से एक घंटे तक का समय लगता है। यह बालों के विभिन्न प्रकार के ट्रीटमेंट्स में उपयोगी है। ठंड में हेयर स्पा में मसाज, क्रीम, मशीन और हेयर मास्क इत्यादि का इस्तेमाल किया जाता है। स्पा को शुरू करने के लिए पहले बाल को अच्छे से शैंपू किया जाता है। इसके बाद बालों के टेक्सचर के मुताबिक क्रीम चुनकर उससे तकरीबन 45 मिनट मसाज दी जाती है।

हेयर स्पा से मिलती है बालों को नई चमक

ठंड के समय में बालों के गिरने की समस्या आम बात होती है। इसलिए हेयर स्पा के दौरान ऑयल मसाजिंग, शैम्पू, हेयर मॉस्क और कंडीशनिंग शामिल होते हैं। इससे आपके बालों में फिर से चमक और नमी वापस लाने में मदद मिलती है जो प्रदूषण और सूखेपन के कारण खो जाती है। शैम्पू के दौरान सिर की त्वचा को कम से कम 10 मिनट तक मसाज किया जाता है। शैम्पू के बाद डीप कंडीशनिंग मॉस्क लगाकर 20 से 25 मिनट तक मसाज किया जाता है. फिर बालों की जड़ से सिरे तक एक क्रीम लगाई जाती है। इस पूरी प्रक्रिया में लगभग 45 मिनट से एक घंटा लगता है।

chat bot
आपका साथी