तू मेरी नहीं तो किसी और की भी नहीं होने दूंगा , सिवान के जेल में परवान चढ़े प्रेम का ऐसा हुआ अंजाम

इसी महीने आठ जून को पानी की टंकी से मिला था युवती का शव मिला था। तफ्तीश में पुलिस ने पूरी गुत्‍थी सुलझाने का दावा किया है। इस मामले में गिरफ्तार किया गया आरोपित उसका पति ही है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:31 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:31 AM (IST)
तू मेरी नहीं तो किसी और की भी नहीं होने दूंगा , सिवान के जेल में परवान चढ़े प्रेम का ऐसा हुआ अंजाम
शौचालय की टंंकी से मिले शव की हुई शिनाख्‍त। प्रतीकात्‍मक फोटो

सिवान, जागरण संवाददाता। नगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर मोहल्ला में अपराधियों ने एक महिला की हत्या कर उसके शव को एक अर्द्धनिर्मित मकान के शौचालय की टंकी में फेंक दिया था। शव को पुलिस ने बीते आठ जून की देर शाम बरामद किया था। कांड में 16 दिन बाद पुलिस ने मृत महिला की शिनाख्त की है। महिला की पहचान नगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर निवासी एक महिला के रूप में की गई है। पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसके दो अन्य सहयोगियों की तलाश जारी है।

महिला का प्रेमी है गिरफ्तार किया गया आरोपित 

गिरफ्तार किया गया आरोपित महिला का प्रेमी है। मृत महिला का भी आपराधिक इतिहास रहा है। वह नगर थाना की ओर से आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर जेल भेजी गई थी। मामले का पर्दाफाश करते हुए एसपी डॉ. अभिनव कुमार ने बताया कि आठ जून को एक महिला की हत्या कर शव को फतेहपुर स्थित एक निर्माणाधीन मकान के शौचालय की टंकी में डाल दिया गया। कांड के उद्भेदन के लिए नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित के नेतृत्व में एसआइ उज्जवल कुमार के साथ एक विशेष टीम का गठन किया गया।

दुपट्टा से गला दबाकर की थी हत्‍या 

पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी थी। इसी क्रम में फतेहपुर चुआट गली निवासी सोनू चौधरी उर्फ पिंटू को गिरफ्तार किया गया। सोनू चौधरी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि करीब तीन से चार वर्ष पूर्व फतेहपुर में विजय कुशवाहा की पुत्री निधि से संपर्क हुआ। दोनों में प्रेम संबंध हुआ। निधि ने उसके एक बच्चे को जन्म दिया। इसी बीच उसे सूचना मिली कि निधि का संपर्क कई अन्य लड़कों के साथ भी है। इस बात से मेरा दिल टूट गया। तब मैंने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्‍या की योजना बनाई। उसे फतेहपुर के निर्माणाधीन मकान में बुलाया तथा दुपट्टा से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। शव को मकान के शौचालय की टंकी में फेंक दिया। इसके बाद हमलोग फरार हो गए।

युवती कई मामले में जा चुकी थी जेल 

एसपी ने बताया कि सोनू चौधरी की गिरफ्तारी हो गई है जबकि उसके दो साथी अभी भी फरार हैं। उनकी पहचान हो गई है गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। नगर इंस्पेक्टर ने बताया कि निधि का आपराधिक इतिहास रहा है। वह जिले के मैरवा, जीरादेई सहित अन्य थाना में नामजद थी और कई बार जेल भी जा चुकी थी। जबकि आरोपित सोनू शराब के मामले में जेल भेजा गया था। इन दोनों का संपर्क जेल से ही हुआ था।

chat bot
आपका साथी