बास्‍केट बाल के शौकीन हैं तो पहुंचिए पटना के कुंवर सिंह पार्क, खेलने के लिए करना होगा इतना काम

बास्केट बाल (Basket Ball) खेलने वालों के लिए अच्छी खबर है। पटना में इंटरनेशनल स्‍तर के दो कोर्ट तैयार हो गए हैं। पिछले साल से शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क (Veer Kunwar Singh Azadi Park) में तैयार कोर्ट का रास्‍ता बास्केट बाल खिलाड़ि‍यों के लिए खुल गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:09 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:09 AM (IST)
बास्‍केट बाल के शौकीन हैं तो पहुंचिए पटना के कुंवर सिंह पार्क, खेलने के लिए करना होगा इतना काम
वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क में बना बास्‍केट बाल कोर्ट। जागरण
पटना, जागरण संवाददाता। बास्केट बाल (Basket Ball) खेलने वालों के लिए अच्छी खबर है। पटना में इंटरनेशनल स्‍तर के दो कोर्ट तैयार हो गए हैं। पिछले साल से शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क (Veer Kunwar Singh Azadi Park) में तैयार कोर्ट का रास्‍ता बास्केट बाल खिलाड़ि‍यों के लिए खुल गया है। हालांकि इसके लिए उन्‍हें मुफ्त में कोर्ट नहीं मिल सकेगा। इसके लिए मासिक पास (Monthely Pass) बनना भी शुरू हो गया है। पास के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को 550 रुपये देने होंगे। वहीं, मैच के आयोजन के लिए दो हजार रुपये देने होंगे। बिना पास के खिलाड़ी इस कोर्ट में नहीं जा सकेंगे। बता दें कि यहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर (International Standerd) के दो बास्केट बाल कोर्ट बनाए गए हैं। एक बार में दो मैच खेले जा सकते हैं। सुबह छह से लेकर शाम के छह बजे तक बास्केट बाल खेला जा सकेगा।  
आवेदन के अगले दिन ही मिल जाएगा पास 
बास्‍केट बाल खेलने के लिए जरूरी पास के लिए पार्क के काउंटर पर जाना होगा। वहां शुल्‍क के साथ आवेदन फार्म भरकर जमा करना होगा। आवेदन फार्म के साथ दो पासपोर्ट साइज का फोटो और एक पहचान पत्र की फोटाकापी देनी होगी। आवेदन के अगले दिन ही पास बनाकर दे दिया जाएगा। 
कोर्ट के चारों तरफ लाइट की है व्यवस्था 
बास्‍केटबाल कोर्ट के चारों तरफ लाइट और पेड़-पौधे भी लगाए गए हैं। इस वजह से इसकी सुंदरता देखते ही बनती है। पार्क प्रशासन की ओर से खिलाड़‍ियों कोई भी सामान नहीं दिया जाएगा। उन्‍हें अपना बास्‍केटबाल व अन्‍य सामान खुद लाने होंगे।  
वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क में बास्केट बाल कोर्ट तैयार  सुबह छह से शाम के छह बजे तक खेल सकेंगे आवेदन के अगले दिन मिल जाएगा पास  अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो बास्केट बाल कोर्ट तैयार ए 550 रुपये देने होंगे मासिक पास के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को  दो हजार रुपये देने होंगे मैच के आयोजन के लिए 
chat bot
आपका साथी