ट्रेन में फैलाई गंदगी तो जाना पड़ सकता है जेल, पटना के मोकामा में आरपीएफ ने लिया यह एक्‍शन

ट्रेनों को वैक्‍यूम कर जहां-तहां रोकने ट्रेन में गंदगी फैलाने और ट्रेन की बोगी से साइकिल लटकाकर ले जाने के अलग-अलग मामले में पटना की रेलवे पुलिस ने कार्रवाई की है। कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:25 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:25 AM (IST)
ट्रेन में फैलाई गंदगी तो जाना पड़ सकता है जेल, पटना के मोकामा में आरपीएफ ने लिया यह एक्‍शन
ट्रेन की बोगी में गंंदगी करने और वैक्‍यूम करने वालोंं पर कार्रवाई। सांकेतिक तस्‍वीर

मोकामा (पटना), संवाद सूत्र।  पटना से सहरसा जाने वाली कोसी एक्सप्रेस (08626 डाउन) को राजेंद्र पुल स्टेशन पर वैक्यूम कर रोकने के आरोप में आरपीएफ ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में बेगूसराय के बरौनी थाना क्षेत्र के बीहट गांव निवासी सुरेंद्र सिंह के पुत्र रवि प्रकाश (32 वर्ष ), नालंदा जिला के थरथरी थाना क्षेत्र के रामपुर कोयमाबीघा निवासी स्व. जनार्दन प्रसाद के पुत्र विनय प्रसाद (40 वर्ष) व इसी जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव निवासी स्व. महेश प्रसाद का पुत्र सतीश कुमार शामिल हैं। आरपीएफ ने बताया कि इस ट्रेन का राजेंद्र पुल स्टेशन पर ठहराव नहीं है। इसके बावजूद आरोपियों ने वैक्यूम कर ट्रेन को रोका। 

गंदगी फैलाने के आरोप में चार गिरफ्तार 

मोकामा स्टेशन पर गंदगी फैलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें पटना जिले के घोसवरी थाना क्षेत्र के तारतर गांव निवासी शीतल यादव के पुत्र अमीरख यादव (50 वर्ष), शेखपुरा जिला के इसी थाना क्षेत्र के निवासी परमेश्वर चौधरी के पुत्र सुनील कुमार (27 वर्ष), मोकामा थाना क्षेत्र के फारसी मोहल्ला निवासी कारू राम के पुत्र मनोज कुमार (40 वर्ष) व मोकामा थाना क्षेत्र के ही तीरकेश्वर सिंह के पुत्र मनोज कुमार सिंह (48 वर्ष ) गिरफ्तार लोगों में शामिल बताये गये हैं।

ट्रेन की बोगी से साइकिल लटकाने वाला भी पकड़ा गया  

वहीं सहरसा से चलकर पटना को आने वाली कोसी एक्सप्रेस की बोगी से साइकिल लटकाकर लाने पर मुंगेर जिला के हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव के वार्ड 13 निवासी महेश यादव के पुत्र कृष्णा कुमार (23 वर्ष) को पकड़ा गया। रेलवे एक्ट के तहत आरोपियों को गिरफ्तार कर रेल न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में प्रस्तुत करने की प्रक्रिया जारी थी ।   ट्रेन वैक्यूम कर रोकने एवं स्टेशन गंदा करने पर आठ गिरफ्तार आरपीएफ ने की कार्रवाई,  ट्रेन में साइकिल लटकाकर ले जाने पर भी की गई कार्रवाई

chat bot
आपका साथी