आइसीएसई बोर्ड ने घोषित किया 10वीं-12वीं का रिजल्ट, पटना जोन में निशिता, सौम्या व तनिशा ने मारी बाजी

ICSE board Result News आइसीएसई बोर्ड में लंबे इंतजार के बाद शनिवार को 10वीं एवं 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया। बिना परीक्षा के यह परिणाम घोषित किया गया है। बोर्ड ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी करने का निर्णय लिया था

Akshay PandeyFri, 23 Jul 2021 03:31 PM (IST)
आइसीएसई बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट देखते छात्र।

जागरण संवाददाता, पटना : आइसीएसई बोर्ड ने दसवीं एवं बारहवीं का रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया। आइसीएसई की परीक्षा में पटना जोन से दसवीं की परीक्षा में 18 स्कूलों के तीन हजार एवं बारहवीं में सात स्कूलों के 750 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था।

बारहवीं की परीक्षा में राजधानी के संत जोसेफ कांवेंट की छात्राओं का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा। स्कूल की विज्ञान की छात्रा निशिता निधि 99.75 फीसद अंक लाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। उसी स्कूल की वाणिज्य की छात्रा सौम्या ने 99.25 फीसद अंक प्राप्त किया है। संत जोसेफ कांवेंट की कला संकाय की छात्रा तनिशा विक्टर ने 98.75 फीसद अंक प्राप्त किया है। 

इन स्कूलों का रहा बेहतर प्रदर्शन

आइसीएसई की परीक्षा में संत जोसेफ कान्वेंट के अलावा डान बास्को एकेडमी, माउंट कार्मेल हाईस्कूल, संत जेवियर हाईस्कूल, इंटर नेशनल स्कूल, संत पॉल, लोहियानगर माउंट कार्मेल हाईस्कूल का प्रदर्शन बेहतर रहा। दसवीं की परीक्षा में डान बास्को एकेडमी के शशांक कुमार का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा। शशांक को दसवीं की परीक्षा में 99 फीसद अंक प्राप्त हुआ है। 

स्कूलों ने ही तैयार किया रिजल्ट 

इस वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण आइसीएसई बोर्ड द्वारा कोई परीक्षा नहीं आयोजित की गई थी। स्कूलों ने ही औसत रिजल्ट निकालकर बोर्ड को भेजा था, जिसे बोर्ड ने शनिवार को जारी कर दिया। औसत रिजल्ट जारी होने के कारण टापर छात्रों को नुकसान होने की बात कही जा रही है। हालांकि, स्कूलों प्रशासन ने रिजल्ट को संतोषजनक बताया। डान बास्को एकेडमी की प्राचार्य मैरी अल्फांसों ने कहा कि रिजल्ट पूर्व वर्षाें की तरह ही है। वहीं, संत पाल एकेडमी के प्राचार्य आनंद प्रकाश ने कहा कि कोरोना के दौरान बोर्ड ने सही तरीका अपनाया है और रिजल्ट बेहतर है। आइसीएसई बोर्ड के दसवीं एवं बारहवीं के रिजल्ट के लिए काफी समय से छात्रों को इंतजार था। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले वर्ष के परिणाम को ध्यान में रखते हुए रिजल्ट जारी किया गया है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.