पटनाः पति बोला- सैलरी कहां खर्च करती हो मुझे बताओ, घूमने के लिए भी चाहिए पैसे; पत्नी पहुंची हेल्पलाइन

पटना में महिला हेल्प लाइन पहुंची विवाहिता ने कहा कि पति सैलरी का हिसाब मांगता है... घूमने जाने के लिए भी पैसे मांगता है... पटना में जमीन खरीदने का दबाव डाला जाता है। मामले में एफआइआर करने का निर्देश दिया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 07:56 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 07:56 PM (IST)
पटनाः पति बोला- सैलरी कहां खर्च करती हो मुझे बताओ, घूमने के लिए भी चाहिए पैसे; पत्नी पहुंची हेल्पलाइन
पटना में पत्नी अपने पति के खिलाफ महिला थाने पहुंच गई। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जासं, पटना: पति सैलरी का हिसाब मांगता है..., घूमने जाने के लिए भी पैसे मांगता है..., पटना में जमीन खरीदने का दबाव डाला जाता है, कहा न मानने पर खाना पीना बंद कर देता है। ये आरोप मंगलवार को महिला हेल्प लाइन पहुंची महिला ने अपनी ससुराल वालों पर लगाए हैं। महिला ने अपने आवेदन कहा कि उसकी शादी 9 दिसंबर 2020 को  बेली रोड के रहने वाले एक इंजीनियर लड़के से हुई थी। दहेज में लड़के वालों की सारी डिमांड पूरी करने के बाद भी आए दिन ससुराल में मायके से पैसे मांगने को लेकर लड़ाई-झगड़ा शुरू हो जाता था। पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद घूमने जाने के लिए भी उसकी सैलरी से पैसे मांगे गए थे। नहीं देने पर कई दिनों तक उसे खाना नहीं दिया गया था। महिला हेल्पलाइन की प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद केस को एफआइआर के लिए महिला थाने भेजने का प्रस्ताव दिया गया है।

आनलाइन साइट से हुई थी शादी 

पटना में महिलाहेल्प लाइन पहुंची विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी एक आनलाइन साइट के माध्यम से तय हुई थी, विवाह के पहले सब सही चल रहा था, धीरे-धीरे पैसों की मांग भी बढ़ गई और शादी के दिन तक अपने गेस्ट के लिए टिकट भी लड़की वालों से ही मांगा जाने लगा। जब भी डिमांड पूरी होने में देर होती थी तो लड़के वालों की तरफ से शादी तोड़ने की धमकी दी जाती थी। इसके बाद से ही दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ने लगा था। 

एफआइआर की हुई मांग 

महिला हेल्पलाइन की प्रोजेक्ट मैनेजर प्रमिला कुमारी ने बताया कि दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद केस को लेकर एफआइआर के लिए महिला थाने भेजने का प्रस्ताव दिया गया है। साथ ही वर पक्ष को लड़की के जेवर और सारे कागजात जल्द से जल्द वापस करने का आदेश भी दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी