कोरोना पॉजिटिव पत्नी की एनिवर्सरी को पति ने बनाया खास, डॉक्टर ने पहनी PPE किट; मरीजों ने बजाई ताली

पटना एम्स में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव महिला की मैरिज एनिवर्सरी को चिकित्सकों ने खास बना दिया। पति के आग्रह पर वार्ड में केक काटा गया। इस दौरान मरीजों और नर्सों ने तालियां बजाकर पति-पत्नि को बधाई दी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:58 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:31 AM (IST)
कोरोना पॉजिटिव पत्नी की एनिवर्सरी को पति ने बनाया खास, डॉक्टर ने पहनी PPE किट; मरीजों ने बजाई ताली
मरीज की मैरिज एनिवर्सरी पर केक काटते चिकित्सक।

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार में पति-पत्नी के झगड़ों से भरी सूचनों के बीच एक सुखद खबर भी है। ज्यादातर महिलाओं का पति से केवल इस लिए झगड़ा हो जाता है कि वो साल का एक खास दिन नहीं याद रखते। दिन है शादी की सालगिरह का, यानी मैरिज एनिवर्सरी। सात फेरों के खास दिन को अक्सर भूलने पर छोटे-मोटे झगड़े की खबर आती रहती है। कभी-कभी मामला बढ़ भी जाता है। इस बीच पटना एम्स में मनी एक एनिवर्सरी चर्चा का विषय बन गई है। पति ने विदेश में रहकर वीडियो कॉल से एनिवर्सरी मनाई। इसके लिए डॉक्टर ने पीपीई किट पहनकर केक क्या काटा, वीडियो वायरल हो गया। अब हर कोई पूछ रहा है कि कौन है भाई ये जोड़ा। 

बेड पर काटा केक, वीडियो कॉल पर जुड़ा रहा परिवार

दरअसल, कोरोना संक्रमित होने पर बोरिंग रोड निवासी अमित सिन्हा की पत्नी अमिता सिन्हा का एम्स में 14 जनवरी से इलाज चल रहा है। शुक्रवार को अमिता और अमित सिन्हा की शादी 26वीं की सालगिरह थी। दिन को खास बनाने के लिए पति ने चिकित्सक और नर्सों की मदद ली। पति के वार्ड के अंदर मैरिज एनिवर्सरी मनाने के  आग्रह को डॉक्टरों ने स्वीकार कर लिया। केक का एम्स की तरफ इंतजाम कराया गया। इसके बाद डाॅक्टर की मदद से महिला ने अपने बेड पर ही केक काटकर शादी की सालगिरह मनाई। अस्पताल में मन रहे जश्न को वीडियो कॉल पर अमिता के पति और परिवार के सदस्य देखते हुए भावुक हो गए। वार्ड में मौजूद अन्य मरीज नजारा देख वाह-वाह करते रहे। केक काटने के दौरान मराजों के साथ नर्स और चिकित्सकों ने तालियां बजाईं और अमित और अमिता को शुभकामनाएं दीं। 

पहली बार हुआ ऐसा, शुक्रिया एम्स...

अमिता सिन्हा के पति ने बताया कि मैं बोरिंग रोड में रहता हूं। पांच दिसम्बर को कोलंबो से पटना आया था। इसी बीच 14 जनवरी को पत्नी बीमार पड़ गई। जांच कराने पर कोरोना संक्रमित निकली, जिसके बाद एम्स के आइसीयू में उसे भर्ती कराया गया। अमित ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि इस तरह से सालगिरह मना रहा हूं, पर एम्स प्रशासन का शुक्रिया। 

chat bot
आपका साथी